Breaking News

यूपी में ARO और क्लर्क समेत अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती,जाने कैसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश में रहने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (Uttar Pradesh Rajya Vidyut Utpadan Nigam Limited, UPRVUNL) ने ARO, चीफ केमिस्ट और अकाउंट क्लर्क समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि अप्लाई करने की लास्ट डेट  25 जून, 2022 है। इसके अलावा, अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। हालांकि आवेदन प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है, यह कल यानी कि 04 जून, 2022 से शुरू होगी। इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे।

 इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 04 जून 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 25 जून 2022

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

चीफ केमिस्ट के पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को केमिस्ट्री विषय में फर्स्ट क्लास बीएससी की डिग्री होनी चाहिए या फिर एमएससी में केमिस्ट्री के साथ सेकेंड क्लास होनी चाहिए।

असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (एआरओ) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, अकाउंट क्लर्क के लिए वाणिज्य में स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर पर न्यूनतम टाइपिंग स्पीड हिंदी / अंग्रेजी में 30/40 प्रति मिनट होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र  

राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (Uttar Pradesh Rajya Vidyut Utpadan Nigam Limited, UPRVUNL) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर, चीफ केमिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये देनी होगी फीस 

असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर, चीफ केमिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 1180 रुपये देने होंगे। वहीं एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 826 और पीएच कैटेगिरी के युवाओं को 12 रुपये शुल्क देना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *