Breaking News

यूपी में 2 साल की बच्ची हुई कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाया हुआ है। लेकिन अब कोरोना के नए स्ट्रेन की शुरू हो गई। जो और भी ज्यादा खतरनाक है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित एक बच्ची मिली हैं। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। दरअसल, हाल ही में एक परिवार लंदन से मेरठ पहुंचा था। इस परिवार में दम्पति के साथ एक बच्ची भी है। ये परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हैं लेकिन खतरें की बात ये है कि बच्ची की रिपोर्ट में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। वहीं, इस स्थिति में बच्ची के ताई और ताऊ के भी सैंपल लिए गए है। इसके अलावा अब पूरे इलाके की जांच के आदेश दिए गए है।

जानकारी के अनुसार, ये परिवार मेरठ के टीपीनगर के संत विहार कॉलोनी में रहता है। बच्ची कोरोना की टेस्ट रिपोट में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है। लेकिन बच्ची के माता-पिता सिर्फ कोरोना वायरस से संक्रमित है। उनमें नए स्ट्रेन की पुष्टि नहीं हुई है। इसके साथ ही एहतियात के तौर पर बच्ची के ताई और ताउ का सैंपल भी लिया गया है और उसे जांच के लिए दिल्ली भेजा गया है। इतना नहीं, इस इलाके में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने का बाद स्थानिय लोगों की जांच होगी। सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन के मुताबिक, इलाके के 100 से ज्यादा लोगों की जांच हो चुकी है। जिसमें से 70 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, अब 200 लोगों की अब भी जांच होगी।

हालांकि, जैसे ही मेरठ के इस इलाके में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने का पता चला। तो तुरंत ही प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया। विभाग की तरफ से लोगों से शांत रहने की अपील की गई है। गौरतलब है कि कोरोना के नए स्ट्रेन की शुरुआत ब्रिटेन से हुई थी। जिसके बाद यूरोप के कई शहरों में ये फैल चुका है। अब तक नए ट्रेन के मामले डेनमार्क, स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, स्पेन, इटली, स्वीडन, जर्मनी, सिंगापुर, कनाडा, जापान, लेबनान में मिले थे। लेकिन अब इस लिस्ट में भारत का नाम जुड़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *