Breaking News

यूपी में कल से खुलेंगे मंदिर-मस्जिद, सीएम योगी ने दिए ये सख्त निर्देश

कोरोना वायरस के बीच सख्त नियमों को साथ सरकार ने देश की जनता को लॉकडाउन से राहत दे दी है। 1 जून से देशभर को लॉकडाउन से राहत दी गई। इस दौरान तीन चरणों में देश को खोलने का ऐलान किया गया। जिसके चलते ही 8 जून से देश के तमाम राज्यों में अब धार्मिक स्थल, होटल, रेस्टोरेंट समेत कई चीजों खोला जाएगा। इसी बीच अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में होटल, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल, मॉल समेत तमाम जगहों को खोलने की गाइडलाइन जारी कर दी है। इस दौरान सीएम योगी ने राज्य में नियमों का सख्ती का पालन करवाने का आदेश दिया।

दरअसल शनिवार को मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों (डीएम), पुलिस अधीक्षक (एसपी) और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यों से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान सीएम योगी ने 8 जून से शुरु होने वाली सभी गतिविधियों के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन का अनुपालन करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि धार्मिक और पूजा स्थलों, कार्यालयों, मॉल, होटल और रेस्टोरेंट के संचालन को लेकर सरकार की ओर से गाइडलाइंस का जिला प्रशासन और संबंधित अधिकारी पहले अध्ययन करें और फिर उसका सख्ती से पालन करवाएं। इसके लिए सभी होटल एसोसिएशंस और धर्मगुरुओं से बात की जाए।

इसके आगे सीएम योगी ने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग और सैनिटाइजेशन का भी पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि निगरानी समितियों को भी अब राज्य में सक्रिय कर दिया जाए। और राज्य में रोजगार के लिए 15 जून से हर रोज 1 से 1.5 लाख रोजगार सृजन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान देश की आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह रोक दिया था। जिसके चलते बड़ी संख्या में लोगों ने यूपी की और लौटना शुरू कर दिया था। जिसके चलते कोरोना के साथ अब यूपी को प्रवासी मजदूरों की चुनौती का भी सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *