Breaking News

यूपी में इस साल 35 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य, अखिलेश यादव बोले- ‘सारे के सारे टमाटर के होंगे’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि इस साल प्रदेश में वृहद पौधरोपण अभियान के तहत 35 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. अब सरकार के इस फैसले पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है.

मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास पर प्रदेश के सांसदों, विधायकों, सभी नगर निगमों के महापौर तथा अन्य नगरीय निकायों के प्रमुख और सदस्यों के साथ वेबिनार के माध्यम से वृहद पौधरोपण की तैयारियों की जानकारी ली और सभी को सहभागिता के लिए प्रोत्साहित किया. सीएम ने कहा कि इस वर्ष वृहद पौधरोपण अभियान में 35 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है और इसके तहत 22 जुलाई को 30 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे जबकि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर पांच करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य है.

सपा प्रमुख ने सरकार के फैसले पर तीखा तंज कसते हुए कहा, “सुना है मान्यवर ने एक दिन में 35 करोड़ पौधे रोप दिये. लगता है सारे के सारे ‘टमाटर’ के होंगे. ये रिकॉर्ड पौधारोपण नहीं, भ्रष्टारोपण है.” उन्होंने इससे पहले कहा, “कल करोड़ों पेड़ लगाने का दावा और आज पिछली सरकार में लगाए पेड़ों को काटने की ख़बर. लगे हुए पेड़ विकास के रास्ते में नहीं आते हैं. दरअसल नासमझ लोग गलत जगह से रास्ता निकालते हैं.”