Breaking News

यहां कीचड़ से निकलता है सोना, बैग में भर-भरकर घर ले जाते हैं लोग

दुनिया में कई सरप्राइजिंग चीजें होती हैं. कुछ के बारे में जानकर हैरानी होती है. जैसे नदी से सोना निकलना. जी हां, थाईलैंड में एक ऐसी नदी है, जिसके एक हिस्से में कीचड़ है. इस कीचड़ में सोना है, जिसे लोग छान-छानकर अपने घर ले जाते हैं. जी हां, लोग यहां आते हैं और कीचड़ में से सोना छानकर उसे बैग में भरकर घर ले जाते हैं. अगर आपको लग रहा है कि हम मजाक कर रहे हैं तो आपको बता दें कि ये सच है.

दुनियाभर में लोग सोना खरीदने के शौक़ीन हैं. लोग अपना पैसा गोल्ड में इन्वेस्ट करना पसंद करते हैं. दिनों दिन गोल्ड की प्राइस आसमान छू रही है. ऐसे में अगर आपको ये पता चले कि दुनिया में एक ऐसी नदी है, जिसके कीचड़ से सोना निकलता है तो शायद ही आपको यकीन होगा. लेकिन थाईलैंड में एक ऐसी नदी है, जिसमें से सोना निकलता है. यहां लोग सुबह के समय आते हैं और बैग में सोना जमा कर ले आते हैं.

लंबे समय से निकल रहा है सोना
थाईलैंड के इस नदी को गोल्ड माउंटेन के नाम से जाना जाता है. ये साउथ थाईलैंड में बहती है. मलेशिया से भी जुड़ा हुआ है. इसमें काफी लंबे समय से सोने का खनन हो रहा है. इस नदी के एक हिस्से में कीचड़ जमा होता है, जिसमें सोना इक्कठा होता है. लेकिन उसमें से सोना निकालने के लिए लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ती है. यहां रहने वाले लोगों के मुताबिक, नदी के कीचड़ से इतना ही सोना एक शख्स को मिलता है, जिससे उसके एक दिन का गुजारा हो जाए.

भारत में भी सोना उगलने वाली नदी
थाईलैंड के इस नदी के कीचड़ से सोना निकलता है. लेकिन आपको बता दें कि भारत में भी एक ऐसी ही नदी है, जिसके पानी से सोना निकलता है. ये नदी झारखंड में बहती है. इसका नाम स्वर्णरेखा है. ये नदी वेस्ट बंगाल और ओडिशा में भी बहती है. इस नदी के तले से सोने का कण निकलता है. हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि सोना स्वर्णरेखा का नहीं है. इस नदी की एक सहायक नदी है. इस सहायक करकरी नदी में सोना मौजूद है. इसी नदी से सोना निकलकर स्वर्णरेखा में पहुंच जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *