Breaking News

मौसम विभाग की चेतावनी- जिंदगी की रफ्तार थामेगी कड़ाके की सर्दी, इन इलाकों में होगी आफत की बारिश

पहाड़ों में इन दिनों भारी बर्फबारी चल रही है, जिससे मैदानी इलाकों का तापमान लगातार नीचे लुढ़कता जा रहा है। लुढ़कते तापमान के बीच मैदानी इलाकों में शीतलहर व सर्दी का सितम जारी है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश कु कुछ हिस्सों में बारिश भी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक आगे भी देश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

वहीं, भोपाल सहित प्रदेश के 9 जिलों में मंगलवार सुबह तक शीतलहर का कहर देखने को मिल सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में रविवार को अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर सोमवार को 26 डिग्री सेल्सियस हो गया. प्रदेश में सबसे कम तापमान रायसेन और उमरिया जिले में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं पंजाब-हरियाणा में ज्यादातर स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप जारी रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब के आदमपुर में तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और यह सबसे ठंडा स्थान रहा. अमृतसर में 5.5 डिग्री सेल्सियस, बठिंडा में पांच डिग्री सेल्सियस, फरीदकोट में 5.8 डिग्री सेल्सियस और हलवारा में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

– उत्‍तराखंड में हल्की बारिश की संभावना

उत्तराखंड के चमोली में ग्‍लेशियर टूटने से धौलीगंगा नदी में आए ज्यादा पानी की वजह से मची तबाही के मद्देनजर अब भी राहत व बचाव कार्य जारी है। मौसम विभाग मुताबिक मंगलवार और बुधवार की शाम को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण उत्‍तरी उत्‍तराखंड में हल्‍की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है।

– यहां होगी बारिश

मौसम विभाग ने समुद्री हवाओं के प्रभाव के कारण उत्‍तर पूर्वी भारत के कई हिस्‍सों में बारिश और तूफान का अनुमान जताया है। सोमवार की रात अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *