Breaking News

‘मैं पीछे बैठा था, तेज आवाज़ आई, और फिर जो हुआ’ विमान में सवार यात्रियों ने बयां किया हादसे का मंजर

वंदे भारत मिशन के तहत खाड़ी देशों से अपने नागरिकों को भारत ला रहे विमान एयर इंडिया एक्सप्रेस शुक्रवार को लैंडिग के दौरान फिसलने से हादसे का शिकार हो गई। विमान में 192 यात्री सवार थे। जिसमें से अब तक 19 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। गनीमत रही कि हादसे के वक्त विमान में आग नहीं लगी, जिससे भारी संख्या में यात्रियों की जान बचाई जा सकी। हादसे के वक्त विमान खाई में जा गिरी, जिससे वह दो टुकड़ों में हो गई। वहीं, दुख की इस घड़ी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम मोदी सहित केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन और राज्यपाल से वार्ता की। उधर, नागरिक उड्डयन मंत्री हदरीप सिंह पुरी ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

इसके साथ ही इस हादसे की विभीषिका को बयां करते हुए पुलिसकर्मी और एयरइंडिया के अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में विमान के पायलट और सह पालयट कैप्टन दीपक साठे और अखिलेश कुमार भी शामिल हैं। दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ हैं। उनके प्रति हम अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उधर, अब खबर है कि आज नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी केरल रवाना होंगे। वहीं, इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद व्यथ्ति होते हुए केरल के मुख्यमत्री पी विजयन से बात की और उन सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई है, जो इस हादसे में मारे गए हैं। वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ पीएम मोदी ने विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधर को भी हालात का जायजा लेने के लिए भेजा है। फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है। यात्रियों को हर संभव वहां से निकालने में उनकी मदद की जा रही है। हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं।

यात्रियों ने बयां किया दर्द 
वहीं इस विमान में सवार रहे यात्री रियास ने बताया कि लैंडिग से पहले विमान ने दो बार हवाईअड्डे का चक्कर लगाया था। वे कहते हैं कि मैं पीछे वाली सीट पर बैठा था, तभी एक जोरदार आवाज आई और इसके बाद क्या हुआ, मुझे कुछ याद नहीं। वहीं, विमान में सवार दूसरी यात्री फातिमा ने अपने यात्रा वृतान्त की विभीषिका को बयां करती हुई कहतीं हैं कि विमान काफी ताकत से आगे बढ़ा और फिर नीचे उतरा। डीजीसीए ने भी अपने बयान में कहा है कि हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया। एअर इंडिया एक्सप्रेस के बेड़े में सिर्फ बी737 विमान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *