Breaking News

मुख्यमंत्री ने ऐसे मनाया मीराबाई चानू का 27वां जन्मदिन

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलवाने वालीं मीराबाई चनू आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्हें पूरे देश से तो इस खास दिन पर बधाई मिल ही रही है, इसके अलावा मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी उनका जन्मदिन खास अंदाज में सेलिब्रेट किया है. उनकी तरफ से चनू को अपने घर पर बुलाया गया था. सीएम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जहां पर वे चनू संग बर्थडे केक कट कर रहे हैं. वीडियो में मीराबाई चनू अपने हाथ से सीएम को केक खिला रही हैं और बीरेन सिंह भी खासा उत्साहित नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए सीएम ने लिखा है कि मीराबाई का अपने 27वें जन्मदिन पर मेरे घर पर होना सौभाग्य की बात रही. आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. उम्मीद है आप आगे भी भारत का नाम रोशन करती रहेंगी.

वैसे चनू के ओलंपिक में मेडल लाने के बाद से ही सीएम एन बीरेन सोशल मीडिया पर खासा सक्रिय हो गए हैं. वे ना सिर्फ हर मौके पर चनू की तारीफ कर रहे हैं बल्कि उनके लिए कई तरह के इनाम भी घोषित कर रहे हैं. हाल ही में सीएम ने ऐलान किया था कि मीराबाई चनू को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मणिपुर सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी. इसके अलावा उन्हें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पोस्ट पर भी नियुक्त किया गया है. अभी BCCI द्वारा भी चनू को बतौर इनाम 50 लाख रुपये मिलने हैं. इसके लिए वे आईपीएल के फाइनल में दुबई जाएंगी.

हाल ही में सीएम एन बीरेन सिंह ने खुलासा किया था कि ओलंपिक में जाने से पहले चनू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी मदद की थी. दरअसल ओलंपिक में जाने से पहले चनू को मांसपेशियों के ऑपरेशन और अभ्यास की सख्त जरूरत थी. इसके लिए उन्हें अमेरिका जाना था. तब पीएम मोदी ने मामले में हस्तक्षेप किया था और चनू की समय रहते मदद की गई थी. जानकारी के लिए बता दें कि मीराबाई चनू ने टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता है. वे गोल्ड भी जीत सकती थीं, लेकिन चीन की खिलाड़ी ने उन्हें पछाड़ते हुए वो मेडल अपने नाम किया था.