Breaking News

मिशन 2022 की तैयारियों का जायजा लेने 10-11 सितंबर को यूपी आ सकती हैं प्रियंका गांधी, 40 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) की तैयारियों में जुट गई है. वहीं कांग्रेस ने भी मिशन 2022 की तैयारियां शुरू कर दी है. कांग्रेस ने लगभग 40 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है. इसमें पूर्व विधायक, सासंद, मौजूदा विधायक या चुनावो में दूसरे नंबर पर रहने वाले प्रत्याशी शामिल हैं. इसी बीच कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका (Priyanka Gandhi) गांधी 10-11 सितंबर को यूपी दौरे पर आ सकती हैं.

कांग्रेस इन तय प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने कुछ प्रत्याशियों को फोन कर बात भी की है. इन सभी प्रत्याशियों को चुनाव की तैयारी के निर्देश दिए गए हैं. इन प्रत्याशियों को तैयारियां तेज करने, मजबूती से लड़ने और जीत कर आने के लिए कहा गया है. वहीं इन प्रत्याशियों को साफ कहा गया है कि आप पार्टी के अनुसार काम करें. आप पर नजर रखी जाएगी. वहीं कुछ उम्मीदवारों को राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने फोन करके तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं.

इन नामों पर लगी मुहर

सूत्रों के अनुसार कानपुर की गोविंद नगर सीट से करिश्मा ठाकुर, प्रयागराज शहर उत्तरी से अनुग्रह नारायण सिंह, सहारनपुर से इमरान मसूद, झांसी से प्रदीप आदित्य जैन, शामली से पंकज मलिक, बख्शी का तालाब से ललन कुमार, शोहरत गढ़ से पप्पू चौधरी के नाम इस सूची में शामिल हैं. वहीं गयादीन अनुरागी, बृजलाल खाबरी, अखिलेश प्रताप सिंह, बृजलाल खाबरी समेत कुछ अन्य नेताओं को भी चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

60 और नामों पर हो रही है चर्चा

इसके अलावा 60 अन्य नामों पर भी प्रियंका गांधी अंतिम रूप से विचार कर रही हैं. इन नामों पर अगले हफ्ते तक फैसला किया जा सकता है. प्रियंका गांधी के दौरे को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है. लखनऊ दौरे के दौरान प्रियंका विधानसभी चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेंगी. इसी के साथ संगठन के सभी नेताओं के साथ चर्चा करेंगी. इस दौरे पर प्रियंका राज्य चुनाव समिति और सलाहकार समति की बैठक भी करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *