Breaking News

मां को रस्‍सी से बांधकर बेटी के साथ गैंग रेप, पुलिस का FIR से इनकार, कोर्ट को देना पड़ा आदेश

यूपी के हरदोई जिले (Hardoi District) के बेनीगंज कोतवाली (Beniganj Kotwali) इलाके के एक गांव में मां के साथ खेत पर गई एक किशोरी के साथ गैंग रेप (Gang Rape) का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है. मामले में कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस दलित एक्ट सहित गैंगरेप एक्ट में एफआईआ दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेनीगंज पुलिस थाने में पीड़‍ित के भाई की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में आरोप लगाया है कि उसकी 13 साल की बहन अपनी मां के साथ पिछले साल 21 नवंबर को शौच के लिए गांव के बाहर गई हुई थी. वहीं पर गांव का ही अखिलेश, अमित और कमलेश मिल गया. युवक का आरोप है कि उसकी मां को इन लोगों ने पकड़कर रस्सी से बांध दिया और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया. इसके बाद आरोपियों ने बहन को बाग में ले जाकर, पहले कमलेश ने और उसके बाद अन्य दोनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया. किसी तरह से किशोरी अपने मां के पास पहुंची और उसे रस्सी से खोला. उसके बाद मां ने लड़की के मुंह से कपड़ा निकाला और पूरी घटना की आपबीती अपनी मां का सुनाई.

पुलिस पर पीड़ि‍त की शिकायत न दर्ज करने का आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद महिला अपनी बेटी को लेकर घर पहुंची और परिजनों को सूचना देकर बेनीगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराने के लिए गई. पुलिस पर महिला ने आरोप लगाया कि वहां पर दरोगा ने संबंधित व्यक्तियों से सुलह समझौता करने की बात कहकर उसे चलता कर दिया. पीड़ित की मां का कहना है कि पुलिस के उच्च अधिकारियों को भी घटना की लिखित शिकायत दी गई लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. इसके बाद पीड़िता कोर्ट पहुंची. मामले में कोर्ट ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है. अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *