Breaking News

महिला ने पहले पति को जीजा बताकर की दूसरी शादी, और फिर जो हुआ जानकर उड़ जाएंगे होश

दिल्ली की एक अदालत में एक पति ने अपनी पत्नी और बच्चों को वापस पाने की गुहार लगाई है. यह मामला जितना अजीब है उतना ही दिलचस्प है. दरअसल एक महिला ने अपने पति को अपना जीजा बताकर दूसरी शादी कर ली. इस महिला ने शादी के कई साल बाद पड़ोस के रहने वाले एक युवक से शादी कर ली थी. इन दोनों ने यह शादी साल 2012 में की थी. लेकिन शादी का रजिस्ट्रेशन 2018 में कराया. इस शादी के बाद महिला को युवक से 2 बच्चे भी हुए. लेकिन एक दिन दोनों पति पत्नी के बीच झगड़ा हुआ और पत्नी दोनों बच्चों के साथ घर छोड़ कर चली गई. दूसरे पति ने जब उससे संपर्क साधा तो पत्नी ने कहा कि वह मायके में है और वापस नहीं आना चाहती.


पत्नी को मनाने के लिए पति उसके मायके पहुंचा तो यह जानकर उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई कि वह मायके पहुंची ही नहीं थी, बल्कि अपने पहले पति के पास रह रही है. पहले पति से भी उसके दो बच्चे हैं. यानी कुल मिलाकर महिला की दो शादियों से 4 बच्चे हैं. महिला ने दूसरी शादी करते वक्त इस बात को छुपाया कि वह पहले से शादीशुदा है, और दो बच्चों की मां है. यह पूरा मामला दिल्ली के मंडावली इलाके का है. वहीं दूसरे पति के घर और दुकान के आस-पास जब पड़ोसियों को इस बात की खबर लगी तो सामाजिक रूप से उसकी छवि इतनी धूमिल हो गई कि उसको अपनी दुकान तक बंद करके व्यवसाय को छोड़ना पड़ा. जिन लोगों को उसने उधार पैसे दे रखे थे उन्होंने पैसे लौटाने से भी इनकार कर दिया. आर्थिक हालत इतनी खस्ता हो गई कि वह फिलहाल ऑटो ड्राइवर के तौर पर अपना जीवन यापन कर रहा है. लेकिन उसके बाद भी वह पत्नी और दोनों बच्चों के साथ रहना चाहता है. क्योंकि उसके परिवार में और कोई भी सदस्य नहीं है, लेकिन पत्नी से उसने जब बात की तो उसने वापस आने से इनकार कर दिया.

ऐसे में दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट की फैमिली कोर्ट में इस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को वापस बुलाने और बच्चों की कस्टडी हासिल करने के लिए अर्जी लगाई है. कड़कड़डूमा कोर्ट इस मामले में अगले महीने अप्रैल में सुनवाई करेगी. पीड़ित पति और दो बच्चों का यह पिता अपने दोनों बच्चों की कस्टडी हासिल करने के लिए डीएनए टेस्ट कराने के लिए भी तैयार है. क्योंकि पत्नी ने पुलिस में शिकायत देकर कहा है कि चारों बच्चे उसकी पहली शादी से ही है. ऐसे में अब अगले महीने कड़कड़डूमा कोर्ट में होने वाली सुनवाई, उसके बच्चे और पत्नी को वापस बुलाने में उसकी कुछ मदद कर पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *