Breaking News

महाशिवरात्रि मनाने भारत से 89 हिंदू तीर्थयात्री पाकिस्तान पहुंचे, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कटास राज मंदिर में महाशिवरात्रि मनाने के लिए भारत से करीब 89 हिंदू तीर्थयात्री मंगलवार को यहां पहुंचे। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के पवित्र स्थलों की देखभाल करने वाले ईटीपीबी के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने कहा कि करीब 89 हिंदू तीर्थयात्री मंगलवार को वाघा सीमा के रास्ते भारत से यहां पहुंचे।

इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी राणा शाहिद और फराज अब्बास ने सीमा पर उनका स्वागत किया। हाशमी ने कहा कि लाहौर से करीब 300 किलोमीटर दूर चकवाल जाने से पहले हिंदू तीर्थयात्री कटास राज में अपने धार्मिक उत्सव में शामिल होने के लिए एक दिन लाहौर में रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम महा शिवरात्रि गुरुवार को वहां आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। हिंदू तीर्थयात्रियों के नेता संजीव कुमार ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में प्यार मिलता है और उम्मीद है कि ईटीपीबी उनके पवित्र स्थानों की अच्छी देखभाल कर रहा है।

श्री कटास राज मंदिर, जिसे किला कटास के नाम से भी जाना जाता है, कई हिंदू मंदिरों का एक परिसर है, जो पैदल मार्ग द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। मंदिर परिसर कटास नामक एक तालाब से घिरा हुआ है जिसे हिंदुओं द्वारा पवित्र माना जाता है। यह परिसर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पोटोहर पठार क्षेत्र में स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *