Breaking News

मस्जिदों में लाउडस्पीकर से हुई अजान, क्या कार्रवाई करेगी महाराष्ट्र पुलिस – राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) ने लाउडस्पीकर (Loudspeakers) को लेकर कहा कि 135 मस्जिदों में (In 135 mosques) लाउडस्पीकर पर अज़ान हुई (Azaan over Loudspeaker) । महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) इन पर क्या कार्रवाई करेगी (What Action will Take) । आप हमारे कार्यकर्ताओं को पकड़ रहे हैं। हम देख रहे हैं कि कोर्ट ने जैसे कहा है वैसे कार्रवाई हो रही है या नहीं या सिर्फ हमारे ऊपर कार्रवाई होगी। हम महाराष्ट्र में शांति चाहते हैं। अगर मंदिरों पर (गैरकानूनी लाउडस्पीकर) है तो उसे भी निकालो। ये विषय सामाजिक है, ये धार्मिक विषय नहीं है।

लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे एक बार फिर अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर वो काफी आक्रामक नजर आ रहे हैं। अजान के वक्त हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के साथ ही वो हर दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सामने एक नई चुनौती पेश कर रहे हैं। सियासी गलियारों में इस बात की जोर-शोर से चर्चा है कि राज ठाकरे के पीछे बीजेपी का सपोर्ट काम कर रहा है, लेकिन जैसे वो आगे बढ़ रहे हैं कहीं ऐसा न हो कि उद्धव के साथ ही साथ बीजेपी के सामने भी चुनौती खड़ी हो जाए। इसकी सुगबुगाहट बीजेपी के भीतर भी शुरू है।

मैं महाराष्ट्र में शांति चाहता हूं, हिंसा नहीं चाहता हूं। चार तारीख के बाद अगर लाउडस्पीकर चलाए गए तो हम लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएंगे। महाराष्ट्र में 1400 से 1500 मस्जिदों में से 135 मस्जिदों के ऊपर सुप्रीम कोर्ट के नियम तोड़कर लाउडस्पीकर पर अजान पढ़ी गई। मैं महाराष्ट्र की पुलिस और महाराष्ट्र सरकार से पूछ रहा हूं इन 135 मस्जिदों पर कौन सी कार्रवाई कर रहे हैं। ये एक दिन का आंदोलन नहीं है ये जारी रहेगा। अगर सुप्रीम कोर्ट की ओर से तय डेसिबल के मुताबिक आवाज नहीं होगी तो कार्रवाई होनी चाहिए। जब तक ये लाउडस्पीकर बंद नहीं होते हैं और मस्जिदों से नहीं उतरते हैं, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हम लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *