Breaking News

अभी जेल में रहेंगे आजम खान, यूपी सरकार ने दाखिल किया हलफनामा; हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

करीब 26 महीने से जेल में बंद आजम खान को एक बार फिर मायूसी हाथ लगी है। हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर फिलहाल कोई फैसला नहीं दिया है। आज यूपी सरकार ने इस मामले में हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल किया। हाईकोर्ट में कल फिर इस मामले की सुनवाई होगी। मिली जानकारी के अनुसार कल साढ़े तीन बजे सुनवाई होगी।

इसके पहले आजम खान के वकील ने सर्वोच्‍च अदालत से आजम खान की जमानत पर जल्‍द फैसले की अर्जी दी थी। जिस पर दो मई को सुनवाई नहीं हो सकी थी। आज हाईकोर्ट ने शत्रु सम्‍पत्ति मामले में सुनवाई के लिए डेट दी थी। यूपी सरकार ने आज इस पर अपना हलफनामा दाखिल किया।

गौरतलब है कि इस मामले में पिछले साल चार दिसम्‍बर को सुनवाई पूरी हो गई थी। कोर्ट ने तभी इस पर फैसला सुरक्ष‍ित रख लिया था। आजम खान के खिलाफ कुल 72 मामले दर्ज हैं। इनमें से 71 मामलों में उन्‍हें पहले ही जमानत मिल चुकी है। सिर्फ शत्रु सम्‍पत्ति मामले में उन्‍हें जमानत नहीं मिली थी। उनके खिलाफ यह केस 2019 में अजीमनगर थाने में दर्ज कराया गया था। आजम खान पर आरोप लगा था कि उन्‍होंने शत्रु सम्‍पत्ति पर कब्‍जा कर उसे जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया। पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी।

उधर, आजम खान के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस मामले में जल्‍द फैसले का अनुरोध किया था। उस याचिका पर 2 मई को सुनवाई होनी थी लेकिन नहीं हो सकी। आजम खान की इस बार की ईद भी जेल में ही गुजरी। आजम खान के वकील ने कहा था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित करने के बाद लंबे अर्से से फैसला लंबित रखा है।

हाईकोर्ट में राज्‍य सरकार ने मांगा था समय 
इस मामले में राज्‍य सरकार ने अर्जी दाखिल कर कुछ और तथ्‍य पेश करने के लिए मोहलत मांगी थी। हाईकोर्ट ने इस पर सुनवाई के लिए चार मई की तारीख दी थी। इस तारीख पर राज्‍य सरकार ने अपना हलफनामा दाखिल किया। कल फिर इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में होगी।