Breaking News

ममता का समर्थन कर मोदी सरकार पर गहलोत ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पश्चिम बंगाल कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा (TweeterAttack) है. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा राज्यों के फंड रोके जाने के आरोप का समर्थन किया. सीएम गहलोत ने लिखा कि केंद्र से जीएसटी में राज्यों को पूरा हिस्सा भी नहीं मिल रहा है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बजट में पेट्रोल एवं डीजल पर सैस लगाया है और बेसिक एक्साइज डयूटी को लगातार कम किया जा रहा है, लेकिन स्पेशल एक्साइज ड्यूटी और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई जा रही है. इसके कारण डिविजिएबल पूल के रूप में राज्यों को मिलने वाला हिस्सा काफी घट गया है. अधिकतर केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं में भी राज्य का हिस्सा बढ़ाते हुए केन्द्र के अंश को कम किया गया है. इन सबका प्रतिकूल असर राज्यों के राजस्व पर हो रहा है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी विपक्षी दलों को जो पत्र लिखा है और केंद्र द्वारा राज्यों के फंड रोक देने को लेकर जो बात की है, इसी को लेकर मैंने पहले असेम्ब्ली में ये मामला उठाया था कि किस प्रकार केंद्र सरकार राज्यों के साथ में सौतेला व्यवहार कर रही है. एक तरफ प्रधानमंत्री कोऑपरेटिव फेडरलिज्म की बात करते हैं दूसरी तरफ राज्यों को आर्थिक रूप से कमजोर किया जा रहा है. केन्द्र से जीएसटी में राज्य को पूरा हिस्सा भी नहीं मिल रहा है.