Breaking News

भारत में कल लॉन्च होगी ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट बाइक, जानें कीमत और फीचर से जुड़ी हर डिटेल

नई ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट (Triumph Tiger 850 Sport) की लॉन्च डेट से आखिरकार पर्दा उठ चुका है. ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट को नवंबर 2020 में लॉन्च किया गया था. ये ब्रिटिश बाइक निर्माता ट्रायम्फ टाइगर इंडिया की नई एंट्री-लेवल एडवेंचर बाइक है. कुछ समय पहले मोटरसाइकिल को कंपनी की इंडियन वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था. भारत में इस बाइक को 9 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा.

लेटेस्ट एंट्री लेवल वर्जन को टाइगर डिजाइन फिलॉसफी पर ही बनाया गया है. टाइगर 900 प्लेटफॉर्म पर आधारित नई टाइगर 850 स्पोर्ट में LED लाइटिंग सिस्टम मिलता है जो 12V सॉकेट के साथ आता है जिससे आपका स्मार्टफोन हमेशा चार्ज रहे. ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट में दो नए राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जो रोड और रेन हैं. ये दोनों थ्रॉटल और ट्रैक्शन कंट्रोल मैप्स के साथ आते हैं. ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट में 888cc का इन लाइन तीन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 6 स्पीड ट्रांस्मिशन के साथ आता है.

ब्रांड की सबसे किफायती और दमदार बाइक

यह ब्रांड की सबसे किफायती और दमदार बाइक होगी जो टूरिस्ट्स के साथ-साथ नए राइडर्स को भी लुभाएगी. बाइक की कीमत लगभग 10 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है. ये मोटरसाइकिल ट्रायम्फ टाइगर 900 (Triumph Tiger 900) रेंज को रिप्लेस करेगी. 2021 ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट पावर टी-प्लेन क्रैंकशाफ्ट से लैस 888 सीसी इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन के साथ आती है. इसका इंजन 8500 आरपीएम पर 84 बीएचपी पावर और 6500 आरपीएम पर 82 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह टाइगर 900 से लगभग 10 बीएचपी और 5 एनएम कम है.

बाइक में मिलेंगे दो राइडिंग मोड्स

ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट के मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसे स्लिप और असिस्ट क्लच मिलता है. बाइक राइड-बाय-वायर के साथ आती है और इसमें दो राइडिंग मोड्स हैं – रोड और रेन. ये दोनों थ्रॉटल और ट्रैक्शन कंट्रोल मैप्स के साथ आते हैं.

लंबी दूरी की राइड्स के लिए ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट में 20 लिटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जो एडजस्टेबल विंडस्क्रीन के साथ आता है. टाइगर 850 स्पोर्ट में हाइ कॉन्ट्रास्ट 5 इंच का फ्यूल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो आपको अच्छी लाइट कंडिशन देता है. नई ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट को दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा. इसमें ग्रेफाइट और डायब्लो रेड और ग्रेफाइट और कास्पियन ब्लू शामिल है. इस गाड़ी में आप 60 ट्रायम्फ की एक्सेसरीज लगा सकते हैं.

ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स का कहना है कि नई टाइगर 850 स्पोर्ट की टी-प्लेन मोटर को कम आरपीएम पर अधिक ट्रैक्टबिलिटी के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया है. बाइक में ब्रेकिंग के लिए ब्रेमबो स्टाइलमा कैलीपर्स भी दिए गए हैं जबकि बाइक 19 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर पहिए दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *