Breaking News

भारतीय क्रिकेट टीम का वो शर्मिला खिलाड़ी..जो अपनी पड़ोसन के प्यार में हो गया था दीवाना

मोहब्बत को लेकर हमेशा से यह ताकीद पेश की जाती रही है कि सच्ची मोहब्बत वही होती है..जो मुकम्मल होने के करीब पहुंचते ही चूक जाती है। कई मौकों पर मुकम्मल न होने का यह गम हमें फिल्मी गानों के रूप में भी देखने को मिलता है। लेकिन न जाने कितने ही ऐसे मौके सामने आए हैं, जब इस बात की तस्दीक होती हुई दिखी है कि सच्ची मोहब्बत करने वालों का भी कई मौकों पर मेल हो जाया करता है। लिहाजा इस ताकिद को मकबूल कहना गवारा न होगा। इस मौके पर आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनी पड़ोसन से प्यार हो गया था।

वहीं यदि हम आपको  इस खिलाड़ी के मिजाज के बारे में आपको बताए तो यह बेहद ही शर्मिले और शांत स्वभाव के माने जाते हैं। अ्मूमन लोगों की यह धारणा रहती है कि शर्मिले और शांत मिजाज के लोगों को किसी से मोहब्बत होने की संभावन् बहुत कम होती है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी ने इस धारणा को ध्वस्त करते हुए अपनी प्रेम कहानी अपने हाथों से लिखी है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि  अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)  है। इन्हें राहुल द्रविड का उत्तराधीकारी भी कहा जाता है।

पड़ोसन से ऐसे हुआ था प्यार 

अजिंक्य रहाणे को अपनी पड़ोस में रहने वाली राधिका से प्यार हो गया था। राधिका और आजिंक्य की मुलाकात मुंबई में हुई थी। दोनों एक ही कॉलोनी में रहते थे और दोनों के परिवार वाले भी एक दूसरे को जानते थे। दोनों ने एक ही स्कूल और कॉलेज से पढ़ाई पूरी की। इसके बाद इ्न्हें एहसास हुआ कि अब इनकी दोस्ती आहिस्ता-आहिस्ता प्यार में तब्दील हो रही है। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को अपने प्यार का इजहार किया था। इसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए। जब इन दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा तो आजिंक्य राधिका को डेट पर ले जाने लगे।

दोनों के परिवार वालों को यह मालूम था कि दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त है, लेकिन यह नहीं मालूम था कि यह दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे हैं। मगर ज्यादा दिनों तक यह अपने रिश्ते को अपने परिवार से नहीं छुपा पाए थे। हालांकि परिवार को भी इस रिश्ते पर कोई एतराज नहीं था। लेकिन आजिंक्य के परिवार वाले चाहते थे कि पहले वो अपने करियर पर ध्यान दे। आजिंक्य के परिवार वाले उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनते हुए देखना चाहते थे। वहीं आजिंक्य राहणे  ने भी तय कर लिय था पहले वो अपने करियर पर ध्यान देंगे इसके बाद वो शादी करेंगे। इसके बाद वे 2014 में शादी के बंधन में बंध गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *