Breaking News

ब्रिटेन में कोरोना का कहर, एक दिन में सामने आए 50 हजार से ज्यादा केस, 115 संक्रमितों की मौत

एक ओर जहां भारत में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चलाया जा रहे वैक्सीनेशन अभियान ने 100 करोड़ डोज लगाए जाने के बड़ी उपलब्धि हासिल की है. वहीं ब्रिटेन में 52,009 नए कोरोना संक्रमित पाए गए. गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार बताया गया है कि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमित सामने आने का आंकड़ा पहली बार 50 हजार के ऊपर गया है.

ब्रिटेन में सामने आए 52 हजार से ज्यादा मामले

बीते 8 दिनों में ब्रिटेन में रोजाना 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे. वहीं गुरुवार को 52 हजार से ज्यादा मामले सामने आने के साथ ही यहां अभी तक सामने आए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 86 लाख 41 हजार 221 तक पहुंच गया है. इसके साथ ही गुरुवार को 115 कोरोना वायरस से संक्रमितों की मौत भी हुई है. जिसके कारण कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख 39 हजार 146 हो गई है.

तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स द्वारा प्रकाशित अलग-अलग आंकड़े बताते हैं कि अभी तक ब्रिटेन में 1 लाख 62 हजार 620 मौतें दर्ज की गई हैं. जिनके मृत्यु प्रमाण पत्र पर कोरोना वायरस से मौत होने की पुष्टि की गई है. फिलहाल ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वीकार किया है कि देश में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है.

स्वास्थ्य सचिव ने दी चेतावनी

वहीं ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने आगाह किया कि कोरोना वायरस महामारी अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है. उन्होंने चेतावनी देते हुए भविष्यवाणी की है कि आने वाली सर्दियों में एक दिन में तकरीबन एक लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आ सकते हैं. बता दें कि ब्रिटेन ने अपने करोना वैक्सीन के सकारात्मक परिणामों को देखते हुए अधिकांश COVID प्रतिबंध हटा लिए हैं. नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 86 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और लगभग 79 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *