Breaking News

बॉलीवुड में पहली फिल्म हिट देने के बाद इन अभिनेत्रियों पर लगा ग्रहण, फ्लॉप हुआ करियर

बॉलीवुड में यूं तो कई एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्हें सफलता हासिल करने में सालों लग गए. या यूं कहे कि बॉलीवुड में हिट होने का कोई फॉर्मूला नहीं हैं. हर कोई अपने मेहनत के नक्से कदम पर आगे बढ़ता है. लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होने जल्द ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ लीं थी. हालांकि यहां मेहनत, लक और मौके का फायदा जिसने उठाया, समझो वही एक के बाद एक सफलता की सीढ़ी चढ़ता गया। बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने दमदार एंट्री की। इन्हें देखकर लगा कि ये रेस में दूर तक जाएंगी लेकिन पहली फिल्म के बाद ही इनके कदम लड़खड़ाने लगे। आज बात ऐसी ही अभिनेत्रियों की जो पहली बॉलीवुड फिल्म हिट देने के बाद फिर ये कारनामा दोबारा नहीं दोहरा पाईं। यानि कि इन अभिनेत्रियों ने धीरे-धीरे बॉलीवुड से दूरी बना ली।

 

सोनल चौहान

-sonal_chauhan
इमरान हाश्मी की फिल्म ‘जन्नत’ से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री सोनल चौहान रातोंरात चर्चा में आ गई थीं। उनकी खूबसूसती के चर्चे हर तरफ हो रहे थे। सोनल को देखकर लगा कि मानो बॉलीवुड में उनका लंबा करियर है। लेकिन दूसरी फिल्म फ्लॉप होने के बाद ये उम्मीद टूट गई। कई फिल्मों में आने के बाद भी सोनल कभी मुख्यधारा की हीरोइन नहीं बन पाईं।

प्रीति झंगियानी

प्रीति झंगियानी
प्रीति झंगियानी ने अपना करियर साल 2000 में आई फिल्म ‘मोहब्बतें’ से शुरू किया था । उनकी ये डेब्यू फिल्म सुपरहिट रही थी। इस फिल्म की सफलता के बाद प्रीति से उनके फैंस की उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं। लेकिन जल्द ही अभिनेत्री ने बॉलीवुड से दूरी बना ली । प्रीति ने साल 2008 में मॉडल और एक्टर परवीन डबास के साथ शादी की थी।

ईशा गुप्ता 

esha-gupta-ईशा गुप्ता अपनी पहली ही बॉलीवुड फिल्म से छा गई थीं । उन्होंने महेश भट्ट की फिल्म ‘जन्नत 2’ से डेब्यू किया था । ईशा बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं । उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2007 में भाग लिया था । यहां उन्हें मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड मिला था । ईशा ने ‘जन्नत 2’ के बाद भी कई फिल्में कीं लेकिन इनमें अभिनेत्री के रोल का कुछ खास प्रभाव नहीं दिखा।

स्नेहा उलाल

sneha-ullal-
ऐश्वर्या राय जैसी दिखने वाली स्नेहा उलाल ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘लकी’ में डेब्यू करके धूम मचा दी थी। उम्मीद थी कि उनका करियर हिट होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। स्नेहा ने ‘लकी’ के बाद सलमान के भाई सोहेल के साथ फिल्म ‘आर्यन’ की लेकिन वो भी नहीं चली। बाद में तबीयत खराब होने के चलते स्नेहा ने फिल्मों से दूरी बनाना ही ठीक समझा हालांकि स्नेहा कुछ म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं।

ग्रेसी सिंह 

gracy-1
ग्रेसी सिंह को फिल्म ‘लगान’ में आमिर खान के साथ पहली बार काम करने का मौका मिला। फिल्म भी हिट थी और ग्रेसी भी। इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर तो आईं लेकिन वो कमाल नहीं दिखा पाईं। फिल्मों में गुंजाइश ना देखते हुए ग्रेसी सिंह ने बॉलीवुड से दूरी बना ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *