Breaking News

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी: 12वीं पास के लिए इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए कैसे करे आवेदन

अगर आप 12वीं पास हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास मांगी गई है। इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास टाइपिंग की नॉलेज भी होनी चाहिए। यह उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, JA पद से जुड़ी एजुकेशन क्वालिफिकेशन की डिटेल्ड जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं। आयोग इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 445 पदों पर नियुक्तयिां करेगा।

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 30 नवंबर 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 20 दिसंबर 2022

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ukpsc.net.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इस पोस्ट के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 30 नवंबर, 2022 से शुरू हो चुका है और 20 दिसंबर, 2022 तक चलेगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा यूआर कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 176.55 रुपये देना होगा। वहीं, उत्तराखंड ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 176.55 रुपये और उत्तराखंड ओबीसी 176.55 रुपये देना होगा।

जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले यूकेपीएससी की वेबसाइट यानी ukpsc.net.in पर जाएं। इसके बाद, वेबसाइट पर दिए गए ‘अभी आवेदन करें’ पर क्लिक करें और अपना मूल डिटेल्स एंटर करें। अब अपने खाते में प्रवेश करें और अपनी शैक्षिक योग्यता दर्ज करें। अब फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें। अब भुगतान करो। इसके बाद, अपना आवेदन प्रिंट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *