Breaking News

बेंगलुरु में बारिश से सड़कों पर बने बाढ़ जैसे हालात, कई वाहन क्षतिग्रस्त, येलो अलर्ट जारी

कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bangalore) में बुधवार शाम को भारी बारिश के चलते बेलंदूर के आईटी क्षेत्र सहित शहर के पूर्व, दक्षिण और मध्य भाग के कई मुख्य सड़कों पर सैलाब जैसी स्थिति हो गई है। लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। दिवाली जैसे महापर्व से पहले इस तरह की बारिश (rain) रंग में भंग डालने जैसा साबित हो रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, शहर के उत्तरी हिस्से में राजामहल गुट्टाहल्ली में 59 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने भारी बारिश का संकेत देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है, जो अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा। इस वर्ष, बेंगलुरु में 1,706 मिमी की रिकॉर्ड बारिश हुई जिसने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। 2017 में यहां 1,696 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

बेंगलुरु के निचले इलाकों में जलभराव
बेंगलुरु के निचले इलाकों में भारी जलभराव देखने को मिल रहा है। खुले मैनहोल में पानी बह रहा है, बेसमेंट पार्किंग पानी से लबालब भरा हुआ है। घर के रास्ते में कार्यालय जाने वालों को मेट्रो स्टेशनों पर शरण लेनी पड़ी क्योंकि बारिश इतनी तेज थी कि बाहर निकलना जानलेवा साबित हो सकती थी।

बेंगलुरु में दीवार ढहने से अफरातफरी, कई वाहन क्षतिग्रस्त
बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण एक एक दीवार ढह गई जिसके कारण वहां अफरातफरी मच गई। दीवार के ढहने से कई चार पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि गाड़ी में लोग नहीं थे। क्षतिग्रस्त गाड़ियों को निकालकर आवागमन सुचारू करने की कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *