Breaking News

इंडोनेशिया के इस्लामिक सेंटर की बड़ी मस्जिद में लगी आग, विशाल गुंबद ढहा

इंडोनेशिया (Indonesia) की राजधानी जकार्ता (Jakarta) स्थित इस्लामिक सेंटर की बड़ी मस्जिद (Mosque) में बुधवार को आग (fire) लग गई। इसी दौरान मस्जिद का विशाल गुंबद ढह गया। हालांकि, इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ।

जकार्ता इस्लामिक सेंटर में आग के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इनमें दिखाया गया है कि मस्जिद का गुंबद गिर गया है। गल्फ टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। गुंबद की मरम्मत चल रही थी, इसी दौरान आग लगने से वह तबाह हो गया।

इंडोनेशिया के मीडिया के अनुसार यह घटना बुधवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे हुई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 दमकलें मौके पर पहुंची व आग पर काबू किया। वीडियो फुटेज में मस्जिद का गुंबद ढहने से ठीक पहले वहां से आग की लपटें और धुआं निकलता दिख रहा है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आग लगने की घटना के वक्त इस्लामिक सेंटर का जीर्णोद्धार चल रहा था। पुलिस आग के कारणों की जांच कर रही है और इमारत में काम करने वाले ठेकेदारों से पूछताछ की है।

20 साल पहले भी लगी थी मस्जिद में आग
इस इस्लामिक सेंटर परिसर में विशाल मस्जिद के अलावा शैक्षणिक, वाणिज्यिक और अनुसंधान सुविधाएं भी हैं। मस्जिद के गुंबद में पिछली बार लगभग 20 साल पहले मरम्मत के दौरान आग लग गई थी। अक्तूबर 2002 में लगी आग को बुझाने में पांच घंटे लगे थे।