Breaking News

बीजापुर नक्सलियों के साथ मुठभेड़: 17 जवानों के शव बरामद, 22 जवान शहीद

बीजापुर नक्सल हमले  में सुरक्षा बलों के 22 जवान शहीद हुए हैं. एसपी बीजापुर, कमलोचन कश्यप ने ये जानकारी दी है. पुलिस ने बताया है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ स्थल से 17 जवानों के शव बरामद हुए हैं. इसी के साथ सुरक्षाकर्मियों की मौत का आंकड़ा 22 पहुंच गया है. वहीं CRPF के सूत्र ने बताया है कि मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों से दो दर्जन से ज्यादा हथियार लूटे हैं.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel on Naxal Encounter) ने कहा है कि इस एनकाउंटर में नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है. लगातार 4 घंटे तक फायरिंग होती रही. साथ ही सीएम ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. 7 घायल जवानों को रायपुर शिफ्ट किया गया था, सभी फिलहाल खतरे से बाहर हैं. सभी जवानों के ​रेस्क्यू के लिए टीम काम कर रही हैं.

 

गृह मंत्री अमित शाह ने लिया हालात का जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों के शहीद होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रविवार को बात की और हालात का जायजा लिया. शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक कुलदीप सिंह को स्थिति का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ़ जाने को कहा है.

इस संबंध में एक अन्य अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को मुठभेड़ के बाद राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी है. इससे पहले, अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘मैं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं. राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों (नक्सलियों) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *