Breaking News

बिहार में आज दूसरे चरण पर मतदान, तेज प्रताप-तेजस्वी का तय होगा भाग्य, पीएम मोदी -राहुल करेंगे चुनावी रैलियां

बिहार (Bihar Election 2nd Phase 2020) में आज दूसरे चरण में विधानसभा का मतदान होना है. इस वोटिंग प्रक्रिया के बाद आज 17 जिलों की 94 सीटों पर खड़े उम्मीदवारों का भविष्य तय हो जाएगा. दूसरे चरण में जो नेता चुनावी मैदान में अपना सिक्का आजमाने के लिए उतरे हैं, उनमें तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) और तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) का नाम है. इस विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव राघोपुर से अपना भाग्य आजमाने उतरे हैं तो उनके भाई तेज प्रताप यादव हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके साथ ही मध्य प्रदेश से लेकर पूरे 10 प्रदेशों में भी बुद्धवार को 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होना है. होने वाले अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव में 63 सीटें खाली होने की बात सामने आ रही है. जिनमें से कुल 56 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. बता दें कि बिहार चुनाव के नतीजों के बाद 10 नवंबर को इन राज्यों के भी नतीजों के ऐलान कर दिए जाएंगे.

तीसरे फेस के लिए आज PM मोदी और राहुल गांधी निकालेंगे रैलियां
फिलहाल बिहार में इस समय एनडीए और महागठबंधन आमने-सामने हैं. दोनों ही पार्टियां बिहार की जनता के बीच अपना दमखम दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही हैं. हालांकि रैली और सभाओं का समय अब तीसरे फेस के चुनाव में जनता को लुभाने के लिए जल्द ही शुरू होने वाला है. आज फारबिसगंज में 11 बजे और सहरसा में 12.30 बजे देश के पीएम मोदी रैली करेंगे. जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोढ़ा में 12.30 बजे और किशनगंज में 2 बजे विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे.

दूसरे चरण के लिए PM ने एक दिन में की चार रैलियां
दूसरे चरण में होने मतदान से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को चार रैलियां एक साथ की थीं. इस दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर आत्मनिर्भर वाले नारे के बल पर पूरा गेम खेलते हुए भाषण में बिहारवासियों को आत्मनिर्भर बिहार का सपना दिखाया. आगे पीएम मोदी ने ये भी कहा कि, जिनके हाथों से बिहार को बीमार बना दिया गया है, उन्हें गलती से भी सत्ता में आने का मौका न दें. आपको याद दिला दें कि अपने दूसरे चरण में प्रचार करने के लिए पीएम मोदी ने भाषण में जगंलराज से लेकर अपहरण, रंगदारी, छठ पूजा, डबल इंजन सरकार और युवराज जैसे कई वाक्या बोले थे. जिस पर अभी भी बवाल जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *