Breaking News

बिहार में अमित शाह आज फूंकेंगे चुनावी बिगुल, ऑनलाइन रैली को करेंगे सम्बोधित

कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने बिहार में चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। गृहमंत्री अमित शाह आज बिहार में चुनावी बिगुल फूंकेंगे। अमित शाह आज बिहार में ऑनलाइन रैली करेंगे। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए इसे बीजेपी के चुनावी अभियान के आगाज के तौर पर देखा जा रहा है। आपको बता दें कि बिहार मेंं इसी साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

कोविड-19 महामारी के कारण किसी बड़ी राजनीतिक सभा का आयोजन नहीं हो सकता है। लिहाजा डिजिटल माध्यम से हो रहे इस तरह के पहले कार्यक्रम को बीजेपी हर तरह से कामयाब बनाने में जुटी है, वहीं इसे लेकर कार्यकर्ताओं में भी उत्साह देखा जा रहा है। अमित शाह की ऑनलाइन रैली को सफल बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश में जुटे हैं। बिहार बीजेपी को नेताओं ने अमित शाह के भाषण को सुनने के वास्ते अपने कार्यकर्ताओं और लोगों के लिए 72,000 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर इंतजाम करने का दावा किया है।

बीजेपी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि अभी भी लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, इसीलिए हमने डिजिटल माध्यम का इस्तमाल करने का निर्णय लिया। वैसे 1 रैली में 40-50 लाख रुपये खर्च होते हैं। इसमें 1 लाख रुपये भी नहीं लगेंगे। बिहार में 12 करोड़ जनसंख्या है और 9 करोड़ मोबाइल फोन हैं।

बीजेपी ने अमित शाह की वर्चुअल रैली को ‘बिहार जनसंवाद’ नाम दिया है। बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों के बूथों पर इस रैली का प्रसारण किया जाएगा। बिहार-जनसंवाद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के सांसदों, विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला प्रभारियों, विधानसभा प्रभारियों और पूर्व प्रत्याशियों को जिम्मेदारी दी गई है।

अमित शाह की वर्चुअल रैली को सुनने के लिए वॉट्सऐप, फेसबुक, एसएमएस, ट्विटर, टेलीग्राम के जरिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों के साथ ही बूथ अध्यक्षों को रैली का लिंक भेजने का काम शुरू हो गया है। बीजेपी फॉर बिहार लाइव के माध्यम से 72 हजार बूथों के अलावा 45 जिलों के 9547 शक्ति केंद्र, 1099 मंडलों में बीजेपी कार्यकर्ता अमित शाह का संबोधन सुनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *