Breaking News

बिजली कर्मी का पुलिस ने हेलमेट न होने पर किया चालान तो विद्युत कर्मी ने किया ये काम

यूपी के सीतापुर जिले में पुलिस को बिजली विभाग के संविदा कर्मी का चालान काटना महंगा पड़ गया. पुलिस ने विद्युत विभाग के संविदाकर्मी का चालान क्या काटा, विद्युत विभाग के कर्मियों ने उच्च अधिकारियों को इस बात से अवगत कराया. फिर क्या था आनन-फानन में उच्च अधिकारियों ने हरगांव थाना क्षेत्र की झरेखापुर पुलिस चौकी की बिजली ही कटवा दी. झरेखापुर पुलिस चौकी पर 5 लाख से अधिक रुपये का बिजली का बिल बकाया था. जिसके चलते विद्युत विभाग ने झरेखापुर पुलिस चौकी की बिजली काट दी.

सीतापुर के हरगांव थाना क्षेत्र में आने वाली झरेखापुर पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने यातायात महीने के चलते चेकिंग कर रहे थे. तभी झरेखापुर पावर हाउस में काम करने वाले संविदा कर्मी लाइनमैन मनोज कुमार अपने घर से किसी काम से जा रहे थे और पुलिस चेकिंग में पुलिस ने उनके हेलमेट का चालान कर दिया. मनोज का आरोप है कि उसके पास सभी कागजात थे सिर्फ हेलमेट नहीं था, जिसके चलते पुलिस ने उसका 1000 रुपये का चालान कर दिया.

मनोज ने यह बात अपने अधिकारियों को बताई, फिर क्या अधिकारियों ने पुलिस चौकी का बकाया बिल निकालकर बिजली कनेक्शन काटने का निर्देश दे दिया और बिजली काट दी गई. पुलिस चौकी की बिजली कटनी से हड़कंप मच गया. विद्युत विभाग ने बताया की पुलिस चौकी पर लगभग 5 लाख से अधिक का बिल बकाया था इसीलिए बिजली काट दी गई.

हरगांव के प्रभारी निरीक्षक आलोक मणि त्रिपाठी का कहना है कि कि थाना क्षेत्र में आने वाली झरेखापुर पुलिस चौकी के कनेक्शन को बदले की भावना से काटा गया है. बिजली कटने से कई घंटों तक पुलिस का काम बाधित रहा. यह केवल बदले की भावना से की गई कार्रवाई थी. यातायात महा चल रहा है इस वजह से हेलमेट का चालान किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *