Breaking News

बाजार में धूम मचानें जल्‍द आ रही Hero की नई बाइक, टीजर से सामने आए ये फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp भारत में अपनी पॉपुलर XPulse रेंज की मोटरसाइकिलों में एक नया एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है। डुअल-पर्पज मोटरसाइकिल की खास बात इसका चार-वॉल्व एडिशन होगा, जिसे कुछ दिनों पहले भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक का नाम Hero XPulse 200 4V रखा है।

वाहन निर्माता ने देश में आधिकारिक तौर पर लॉन्च से पहले मोटरसाइकिल का एक टीजर वीडियो जारी किया है। इस छोटे वीडियो क्लिप में मोटरसाइकिल के एक्सटीरियर बॉडी डिटेल्स की कुछ जानकारी मिलती है।

इस वीडियो से मोटरसाइकिल के ब्लू और व्हाइट फ्रंट फेंडर के बारे में पता चलता है, जिसे पहले भी स्पाय तस्वीरों में देखा गया था। इस वीडियो क्लिप से यह भी पता चलता है कि यह बाइक राइडर को एक शानदार ऑफ-रोड एक्सपीरियंस देने के लिए हीरो की रैली किट का इस्तेमाल करेगी, जो नॉबी टायर के साथ पेश की जाएगी।

अपडेटेड Hero Xpulse 200 में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में होगा। इस बार कंपनी इसके इंजन में 2 की जगह पर 4 वॉल्व का इस्तेमाल करेगी। इसका मतलब है कि अब इसका इंजन पहले से ज्यादा रिफाइन्ड और वाइब्रेशन मुक्त होने वाला है।

इंजन पावर
बाइक के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, इसमें 199.6cc, ऑयल-कूल्ड इंजन के नए 4-वॉल्व वर्जन का इस्तेमाल किया गया है। 4-वॉल्व हेड के इस्तेमाल से हाई स्पीड पर इंजन के परफॉर्मेंस में सुधार होने की संभावना है। हालांकि बाइक का ओवरऑल पावर और टॉर्क कमोबेश पहले जैसा ही रहने की संभावना है। बता दें कि, मौजूदा मॉडल 17.8 bhp का अधिकतम पावर और 16.45 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा नई Hero Xpulse 200 4V के हार्डवेयर में कंपनी कोई बदलाव नहीं करने वाली है। इसमें मौजूदा सस्पेंशन सेटअप का ही इस्तेमाल किया जाएगा।

कितनी होगी कीमत
Xpulse 200 4V के मौजूदा मॉडल के मुकाबले आनेवाले मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.21 लाख रुपये है। नई Xpulse 200 4V की एक्स-शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.30 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। इस बाइक की कीमत का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के साथ ही होगा। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारतीय बाजार में इस त्योहारी सीजन में दिवाली से पहले नई Xpulse 200 4V को लॉन्च कर सकती है।