Breaking News

बाउंड्री पार फ्लाइंग फिल्डिंग देख दिग्गजों के भी उड़े होश, हवा में इस तरह पूरन ने रोका छक्का

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरूआत धमाकेदार अंदाज में तो हो ही चुकी है. इसके साथ ही ये टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे और भी ज्यादा रोमांचक होता जा रहा है. फिल्डिंग से लेकर बैटिंग, और विकेटकीपिंग से लेकर बॉलिंग सभी अंदाज में कुछ नया देखने को मिल रहा है, जो दर्शकों को और भी ज्यादा उत्साहित कर रहा है. कभी बल्लेबाज की ताबड़तोड़ बैटिंग फैंस की दिलचस्पी को बढ़ा रही है तो कभी फिल्डर की फिल्डिंग लोगों को आईपीएल की तरफ खींच रही है. इसी बीच 27 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में हुआ मुकाबला भी काफी शानदार रहा. इस मैच में एक ऐसा वक्त आया जब खिलाड़ी की फिल्डिंग देखकर लोगों के पसीने छूट गए. ये वो फिल्डिंग थी जिसे नामुमकिन समझकर छोड़ा जा सकता था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, और फिल्डर ने छक्के को रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी. उसके इसी साहस की चर्चा अब चारो तरफ हो रही है.

दरअसल आईपीएल सीजन 13 की ये सबसे हैरतअंगेज फील्डिंग का विचित्र वीडियो है, जिसे देखने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे. एक तरफ राजस्थान रॉयल्स टीम आठवें ओवर में अपनी पारी खेल रही थी, और दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम फिल्डिंग कर रही थी. जो हर मैच में होता है. लेकिन इस मैच में फील्डर निकोलस पूरन (Nicolas pooran) की फिल्डिंग ने सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने जिस तरह से बॉउंड्री लाइन के पार जाकर हवा में फ्लाइंग अंदाज में फील्डिंग की. उसे देखने के बाद तो बड़े-बड़े दिग्गजों से लेकर फैंस भी उनके कायल हो गए. इस अंदाज को देखने के बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने खुद एक ट्वीट करते हुए कहा कि ये नजारा क्रिकेट में मैनें पहली बार देखा है.

बता दें कि आठवे ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के गेंदबाज मुरुगन अश्विन गेंदबाजी के लिए आए. उनकी गेंद को खेलने के लिए स्ट्राइक पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन मौजूद थे. मुरुगन अश्विन ने ओवर की तीसरी गेंद डाली, जिस पर संजू सैमसन ने एक करारा शॉट जड़ा. लेकिन इस शॉट का मकसद पूरा होता उससे पहले ही निकोलस पूरन ने बॉउंड्री लाइन पर फ्लाइंग अंदाज में छक्का जाने से रोक दिया. उनकी इसी फिल्डिंग को देखकर हर कोई दंग रह गया. इस गेंद को खेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को सिर्फ 2 ही रन मिल पाया. फिलहाल निकोलस पूरन की ये फील्डिंग दर्शकों के दिल को जीत चुकी है. सोशल मीडिया से लेकर कई बड़े प्लेटफॉर्म पर भी निकोलस चर्चा बटोर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *