Breaking News

बांग्लादेश की पहली ट्रांसजेंडर तश्नुवा आनन बनीं ‘न्यूज एंकर’, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन TV पर पढ़ेंगी समाचार

बांग्लादेश को पहला ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर मिल गया है। बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने के अवसर पर Boishkahi TV ने बांग्लादेश में पहली बार ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर नियुक्त किया गया। बांग्लादेश की इस पहली न्यूज एंकर का नाम है तश्नुवा आनन शिशिर, जो कि एक टैलेंटेड मॉडल और एक्टर भी हैं। तश्नुवा आनन शिशिर बतौर न्यूज प्रजेंटेटर के रूप में अपनी नई पारी का आगाज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च से करेंगी।

द डेली स्टार के मुताबिक, तश्नुवा आनन शिशिर ने 2007 में थिएटर मंडली नटुआ के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। वह दो साल से अधिक समय तक थिएटर मंडली बोटटोला का हिस्सा रही हैं, इस दौरान कई प्रस्तुतियों में वह अहम भूमिका में दिखीं। वह इस साल दो फीचर फिल्मों में दिखाई देने वाली हैं। डेली बांग्लादेश के मुताबिक, Boishkahi TV चैनल के जनसंपर्क अधिकारी दुलाल खान ने मीडिया को बताया कि हमने स्वतंत्रता स्वर्ण जयंती की पूर्व संध्या और महिला दिवस के अवसर पर दो ट्रांसजेंडर महिलाओं को हमारे चैनल की न्यूज और नाटक टीम में नियुक्त किया है। यह पहली बार है जब देश के लोग एक ट्रांसजेंडर महिला को एक आधिकारिक समाचार बुलेटिन में समाचार प्रस्तुत करते हुए देखेंगे, जो स्वतंत्रता के 50 वर्षों में पहले कभी नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि 8 मार्च 2021 (सोमवार) को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर तस्नुवा अन्नन शिशिर Boishkahi TV पर अपना पहला समाचार बुलेटिन प्रस्तुत करेंगी। इसके माध्यम से Boishkahi TV देश में एक अभूतपूर्व उदाहरण स्थापित करने जा रहा है। बता दें कि एक डांसर, मॉडल और एक वॉयस आर्टिस्ट तश्नुवा का पहली बार ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनने की मिसाल बांग्लादेश में हजारों ट्रांसजेंडर महिलाओं को प्रेरित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *