Breaking News

बर्बाद हुआ धोनी का 200वां मैच, प्ले ऑफ से पहले मुश्किल में टीम, राजस्थान से मिली CSK को जबरदस्त हार

आईपीएल (IPL 2020) में अपने जीत के साथ सीजन की शुरूआत करने वाली चेन्नई का बुरा हाल है. सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से भिड़ी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का दमखम पस्त दिखा, और मैच में CSK को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. इस 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने सीएसके के खिलाफ जबरदस्त जीत हासिल की. बता दें कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने कुल 126 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 17.3 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली थी.

खास बात तो ये रही है कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पूरे 7 विकेट से हार का मजा चखाया गया. जिसका बहुत बड़ा झटका धोनी (Dhoni) की टीम को लगा है. क्योंकि चैंपियन रह चुकी सीएसके की टीम का इस बार प्ले ऑफ तक पहुंचना भी काफी मुश्किल हो गया है. साथ ही ये महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल का 200वां रिकॉर्ड मैच था, जिसमें वो कुछ खास कमाल दिखाने में नाकामयाब रहे. जबकि दूसरी तरफ से राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने ‘गेम चेंजर’ जोस बटलर के साथ मिलकर 48 गेंद पर धमाकेदार 70 रन ठोक डाले और शानदार जीत का जश्न मनाया.

बता दें कि चेन्नई के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स 8 अंकों के निचले पायदान से अब सीधा 5वें पायदान पर अपनी जगह बना ली है. साथ ही राजस्थान की अभी प्ले ऑफ की संभावनाएं भी पूरी तरह से बनी हुई हैं. 10 मैचों में रॉयल्स की जहां ये चौथी जीत साबित हुई तो वहीं 10 मुकाबले में चेन्नई की 10 मैचों में ये 7वीं हार साबित रही. इस करारी शिकस्त के साथ चेन्नई सबसे नीचे यानी 8वें पायदान पर पहुंच गई है.

दरअसल बात करें चेन्नई की तो हर सीजन में धोनी की टीम ने प्ले ऑफ तक जगह जरूर बनाई है. आईपीएल में तीन बार चैंपियन रहने के साथ छह बार की उपविजेता भी चेन्नई रही है. हालांकि इस बार पासा बिल्कुल पल्टा हुआ दिख रहा है. क्योंकि 10 मैचों में चेन्नई को सिर्फ 6 अंक मिले हैं. इसके साथ ही होने वाले चार मुकाबलों में भी चेन्नई के जीत की उम्मीदें और प्ले ऑफ तक पहुंचने का सपना डगमगाया सा लग रहा है. हालांकि इस बार सीएके का क्या होगा ये तो आने वाले वक्त में दर्शकों को पता चल ही जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *