Breaking News

बदल रही है हवा…जब आतंकी ने सेना का किया धन्यवाद…कहा- भारत का नाम करूंगा रोशन…ये है वजह

अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी की आबोहवा तेजी से बदली है। आतंकी भी मुख्यधारा में वापस आने के लिए आतुर हैं। इसकी एक मिसाल शोपियां में देखने को मिली है। शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में अलबदर के जिला कमांडर शकूर पर्रे समेत चार दहशतगर्दों को मार गिराया गया था। जबकि एक आतंकी ने समर्पण किया था। समर्पण करने वाले आतंकी का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें उसने मुख्यधारा में लाने के लिए सुरक्षाबलों को धन्यवाद दिया है।

समर्पण करने के बाद आतंकी ने कहा कि मैं फौज का शुक्रगुजार हूं कि मुझे सुधरने का मौका दिया। इसके बाद उसने कहा कि अब मैं मेडिकल की पढ़ाई पूरी करूंगा और भारत का नाम रोशन करूंगा।

मुठभेड़ को लेकर आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पंच के अपहरण व हत्या में शामिल अलबदर का जिला कमांडर शकूर और सुहैल भट समेत चार आतंकी मारे गए। दो अन्य आतंकियों की शिनाख्त जुबैर नेंगरू व शकीर उल जब्बार के रूप में हुई है। एक अन्य आतंकी ने समर्पण कर दिया।

शकूर पूर्व में पुलिस कांस्टेबल था, जो चार सरकारी राइफल लेकर फरार हो गया था। बाद में उसने आतंक का दामन थाम लिया था।

बता दें कि शुक्रवार को शोपियां जिले के किलूरा इलाके में पुलिस को दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इस पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने आतंकियों से समर्पण को कहा लेकिन आतंकी नहीं माने और गोलीबारी करते रहे। लगभग तीन घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *