Breaking News

बंगाल में भयंकर बवाल: ममता सरकार के मंत्री और TMC नेताओं को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार में कैबिनेट मंत्री फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. नारदा टेप स्कैम मामले में सीबीआई ने फिरहाद हकीम, शोभन चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी और विधायक मदन मित्रा को गिरफ्तार कर लिया है. हाल ही में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने फिरहाद हकीम समेत टीएमसी के शीर्ष नेताओं पर नारदा घोटाले में केस चलाने की मंजूरी दी थी. सीबीआई आज इस मामले में चार्जशीट दायर करेगी. नारदा घोटाले में केस चलाने की मंजूरी को देखते हुए राज्यपाल और टीएमसी नेताओं में टकराव बढ़ता जा रहा है. राज्यपाल की मंजूरी के बाद फिरहाद हकीम ने कहा था कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उन्हें क्लीन चिट मिलेगी. नारदा स्टिंग में शुभेंदु अधिकारी का नाम भी सामने आया था, जो टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

आज दायर हो सकती है चार्जशीट

नारदा मामले में सीबीआई द्वारा आज मंत्री सुब्रत चटर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मंत्री और एमएलए मदन मित्रा, कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी, अवकाश प्राप्त IAS अधिकारी SMA मिर्जा और टीएमसी नेता अपरुपा पोद्दार के खिलाफ चार्जशीट दायर करने की संभावना है.

क्या है नारदा स्टिंग

नारदा स्टिंग 2014 का मामला है. दिल्ली के एक पत्रकार ने कोलकाता पहुंच कर अपने आप को एक व्यवसायी बताया था. उसने कथित तौर पर TMC के सात सांसदों, चार मंत्रियों, एक विधायक और एक पुलिस अधिकारी को इन्वेस्टमेंट के नाम पर नगद रुपये दिए थे. इस पूरे घटनाक्रम का पत्रकार ने स्टिंग बना लिया था. 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले यह स्टिंग सामने आया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *