Breaking News

बंगाल चुनाव: पहले चरण में 3-4 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी, दिलीप घोष की कथित चिट्ठी वायरल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज प्रचार थम जाएगा। दूसरे चरण में सबकी नजर हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम पर हैं, जहां ममता और शुभेंदु अधिकारी के बीच टक्कर है। टीएमसी और बीजेपी ने इस सीट पर जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों पार्टियों के बड़े बड़े नेता नंदीग्राम में रैली और रोड शो कर रहे हैं। इस बीच बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की एक चिट्ठी वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को संबोधित करते हुए लिखा है कि पहले चरण में बीजेपी 3-4 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल इस चिट्ठी में कथित रूप से दिलीप घोष लिखते हैं, ‘आदरणीय नड्डा जी, मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि हमने बंगाल चुनाव के पहले चरण के बाद एक आंतरिक सर्वेक्षण किया था। मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि सर्वे का परिणाम हमारे पक्ष में नहीं है और रुझान वास्तव में चिंताजनक हैं। बीजेपी को इस चरण में मिले वोटों की संख्या के आधार पर 3-4 सीटें जीतने की उम्मीद है।’ 

चिट्ठी में आगे लिखा गया है कि, ‘आगामी चरण के चुनावों में तृणमूल कांग्रेस को रोकने के लिए और दूसरे चरण में बीजेपी को पूर्ण सफाया से बचाने के लिए हमें अपने प्रयासों को तेज करने की आवश्यकता है। दूसरे चरण के निर्वाचन क्षेत्रों में तृणमूल के कैडर काफी मजबूत हैं, इसलिए मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप हमें आगामी पड़ाव के लिए मार्गदर्शन करें।’ बहरहाल, हम समवेत इस चिट्ठी की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

इस चिट्ठी के वायरल होने के बाद बीजेपी नेता दिलीप घोष या पार्टी की ओर से अबतक कोई बयान सामने नहीं आया है।  बता दें कि बीते 27 मार्च को बंगाल के 30 विधानसभा सीटों पर पहले चरण के मतदान संपन्न हुए। इस दौरान मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया और मतदान भी 80 फीसदी से अधिक हुआ। इस बंपर मतदान के तरह-तरह के मायने निकाले जा रहे हैं।

वहीं दूसरे चरण में चार जिलों की कुल 30 विधानसभा सीटों पर पहली अप्रैल को मतदान होगा। इनमें नौ सीट पूर्वी मेदिनीपुर जिले की हैं जबकि बांकुरा की 8 सीटों, पश्चिमी मेदिनीपुर की 9 सीटों और साउथ 24 परगना की 4 सीटों पर चुनाव होने हैं। दूसरे चरण के लिए आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है। इस चरण में सभी की निगाहें नंदीग्राम पर टिकी हुई है जहां सीएम ममता और टीएमसी छोड़कर बीजेपी आए सुभेंदु अधिकारी के बीच सीधा मुकाबला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *