Breaking News

पीएम मोदी ने नवादावासियों को दी आक्सीजन प्लांट का तोहफा-चंदन

नवादा के सांसद चंदन सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण कर नवादा वासियों को ऑक्सीजन प्लांट के रूप में एक बड़ा तोहफा दिया है जो स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए मील का पत्थर साबित होगा ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषिकेश एम्स पहुंचकर देशभर के अलग – अलग जिलों में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का गुरुवार को शुभारंभ किया। जिसमें नवादा जिले के रजौली स्थित ऑक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण किया।

रजौली में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ पर नवादा के सांसद चंदन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी मांग पर रजौली में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नवादावासियों के लिए एक बड़ा हथियार साबित होगा।उन्होंने कहा कि वो नवादा में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के प्रयास में लगातार लगे हुए हैं ।जल्द नवादा में प्रस्तावित आधुनिक सुविधाओं से लैस एक अस्पताल भी तैयार होगा ।जिसके निर्माण के बाद नवादा जिलेवासी को बेहतर इलाज के लिए जिले से बाहर नहीं जाना होगा।कोरोना महामारी के दूसरे लहर में ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बाद देशभर के सभी प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की घोषणा की गयी थी ।जिसमें नवादा जिले में ऑक्सीजन प्लांट के लिए रजौली अनुमंडल का चयन किया गया था।

नवादा सांसद चंदन सिंह ने बताया कि रजौली में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट के प्रारंभ के बाद नवादा समेत देश के अलग – अलग हिस्सों में ऑक्सीजन की किल्लत दूर होगी। रजौली में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट में हर मिनट 500 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा जिससे नवादा समेत आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। भविष्य में कोरोना जैसी महामारी से लड़ाई आसान हो सकेगी। फिलहाल नवादा जिले को ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए नालंदा जिले पर निर्भर होना पड़ता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *