Breaking News

पिता ने छोड़ी दुनिया, लेकिन अब पापा का सपना पूरा करेगी ये ‘अफसर बिटिया’

बेटियां आज हर क्षेत्र में अपनी कामयाबी और सफलताओं का परचम लहरा रही हैं. एक दौर में जिन बेटियों को बोझ समझा जाता है आज वही बेटियां अपने माता-पिता का सपना पूरा कर रही हैं और दुनिया में नाम कमा रही हैं. एक ऐसी ही बिटिया से हम आपको मिलवाएंगे जिनके पापा तो चले गए मगर पापा के सपने को पूरा करने का जिम्मा उठाया है ‘अफसर बिटिया’ ने. इस बिटिया का नाम है ऐश्वर्या शर्मा (Aishwarya Sharma) जो महू की रहने वाली हैं और अब आसमां चूमने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. ऐश्वर्या शर्मा का चयन भारतीय वायुसेना में हुआ है. इनके पिता भी नौसेना (Navy) में अफसर थे पर बेटी को उड़ान भरते देखने से पहले वह दुनिया से चले गए.

माता-पिता के सपने को उड़ान
ऐश्वर्या शर्मा का चयन बीते साल आयोजित वायुसेना संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एफकेट) में शामिल पांच लाख प्रतिभागियों में से 214 कैंडिडेट्स में हुआ है. ऐश्वर्या एसजीएसआईटीएस से इंजीनियरिंग कर चुकी हैं और अपने माता-पिता के सपने को उड़ान भरने जा रही हैं. हालांकि,aishwarya sharma flying officerइससे पहले उन्हें दो साल की कठिन ट्रेनिंग से गुजरना पड़ेगा जो 30 जनवरी से शुरू हो जाएगी. बेटी की इस कामयाबी पर उनकी मां काफी खुश हैं. ऐश्वर्या ट्रेनिंग के बाद वायुसेना की तकनीकी शाखा को बतौर फ्लाइंग ऑफिसर जॉइन करेंगी.

पापा का था सपना
ऐश्वर्या शर्मा ने अपना चयन होने के बाद बताया कि मेरे पापा चाहता था कि मैं सेना में अधिकारी की तरह नौकरी करूं. पिता वीरेंद्र कुमार शर्मा खुद नेवी में पेटी ऑफिसर में थे. पर ऐश्वर्या की जैसे ही ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी हुई पिता का साया सिर से उठ गया. पिता के जाने के बाद मां और छोटी बहन की पूरी जिम्मेदारी ऐश्वर्या के कंधों पर आ गई. जिसे ऐश्वर्या ने बखूबी निभाया और खूब मेहनत की.

ऐश्वर्या ने बताया कि जब वह इंदौर में इंफोसिस कंपनी में नौकरी कर रही थीं तभी उन्होंने किराया का कमरा लेकर पढ़ाई शुरू की और लिखित परीक्षा पास की. इसके बाद एयरफोर्स सिलेक्शन बोर्ड द्वारा गांधी नगर में साक्षात्कार लिया जहां वह पास हो गए. अब ऐश्वर्या राफेल सहित सेना के अत्याधुनिक लड़ाकू विमानों, मालवाहक जहाज, हेलिकॉप्टर व अन्य मशीनों के रखरखाव का जिम्मा संभालेंगी. ऐश्वर्या की इस कामयाबी पर यूपीवार्तान्यूज की पूरी टीम उन्हें बधाई देती है. हम कामना करते हैं कि ऐश्वर्या इस तरह कामयाबी की सीढ़ियों को चढ़ते जाए और अपने माता-पिता व देश का नाम रोशन करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *