Breaking News

पाकिस्तान में सैंकड़ों की भीड़ ने मंदिर पर किया हमला, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग, देखें Video

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर अत्याचार की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिसकी निंदा दुनियाभर में हुई है। लेकिन अब पाकिस्तान में फिर से हिंदू समुदाय के मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। ये घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट डिविजन के करक जिले की है। यहां पर भारी संख्या में लोग मिलकर मंदिर में पहुंच गए। इसके बाद लोगों ने मंदिर पर हमला कर दिया। इस घटना में मंदिर मलवे की तरह ढह गया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि मंदिर की दीवार और छत को पूरी कर तोड़ दिया। इसके बाद मंदिर भी आग लगा दी जाती है। मंदिर में हुई तोड़फोड़ का वीडियो पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार मुबश्शिर जैदी ने शेयर किया है। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदू समुदाय के लोगों ने मंदिर को बनाने और उसका विस्तार करने के लिए प्रशासन से अनुमति ली थी। लेकिन स्थानिय मौलवी ये मंदिर देख बिल्कुल भी खुश नहीं थे। इसी वजह से मौलवियों ने इस मंदिर को गिराने के लिए भारी संख्या में भीड़ को जुटाया। और लोगों को मंदिर को तोड़ने के लिए उकसाया। इसके अलावा पत्रकार ने स्थानीय अधिकारी और पुलिसकर्मी पर मूक दर्शक बन सारा तमाशा देखने का आरोप लगाया है।

वहीं, अब पाकिस्तान में हुई इस घटना पर लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। एक यूजर ने कहा, पख्तूनख्वा में चरमपंथी मुस्लिमों की भीड़ मंदिरों को जला रही है। वजह अभी स्पष्ट नहीं है मगर धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रति उनके मन में जो नफरत हैं उसे देखिए। गौरतलब है कि पाकिस्तान में हिंदुओं को निशाने पर सालों से लिया जा रहा है। इससे पहले भी दक्षिण-पूर्व सिंध प्रांत में एक मंदिर मे तोड़फोड़ की गई थी। इस दौरान एक व्यक्ति ने मंदिर की मूर्ति को भी नुकसान पहुंचाया था, जो मौके से फरार हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *