Breaking News

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हमला, बम धमाके में दो बच्चों समेत 16 लोग घायल

पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Baluchistan) प्रांत में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने एक भीड़ भरे बाजार में हथगोला फेंका, जिससे हुए विस्फोट (Blast) की चपेट में आने से दो बच्चों समते 16 लोग घायल (Wounded) हो गए. मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई. डॉन न्यूज की खबर के मुताबिक, सिब्बी शहर के लुनी चौक पर यह विस्फोट हुआ.

सिब्बी थानाधिकारी वजीर खान मर्री ने कहा कि बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने चौक पर हथगोला फेंका. इस हमले में 16 लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो नाबालिग हैं. उन्होंने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार की हालत नाजुक बताई गई है. अधिकारियों ने कहा कि किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. मामले की जांच की जा रही है.

बस हादसे में हुई थी 15 लोगों की मौत

इससे पहले पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में 2 फरवरी को क्वेटा-कराची राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार यात्री बस के पलट जाने से पांच महिलाओं और तीन बच्चों सहित 15 लोगों की मौत हो गई थी. इस दुर्घटना में 10 अन्य गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे. मीडिया में आई खबरों में मौतों और घायलों की जानकारी दी थी.

अधिकारियों ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार को बताया था कि बस बलूचिस्तान के पंजगुर इलाके से सिंध प्रांत की राजधानी कराची जा रही थी. उन्होंने बताया कि मंगलवार तड़के उथल शहर के पास चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और यह पलट गई. मृतकों को जिला मुख्यालय अस्पताल उथल पहुंचाया गया, जबकि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को कराची में भर्ती कराया गया. मृतकों में पांच महिलाएं, तीन बच्चे और सात पुरुष शामिल हैं. समा टीवी ने एक स्थानीय पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया था कि सुबह कोहरे के कारण खराब दृश्यता से यह हादसा हुआ.

जनवरी में हुए धमाके में चार लोग घायल

इससे पहले 10 जनवरी को पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि बलूचिस्तान में तुर्बत के सिनेमा बाजार में हुए विस्फोट में कम से कम चार लोग घायल हो गए. घायलों को चिकित्सा के लिए जिला मुख्यालय अस्पताल, तुर्बत में ट्रांसफर किया गया था. पुलिस और फ्रंटियर कोर के जवानों ने इलाके को घेर कर जांच शुरू कर दी थी. एक पुलिस अधिकारी ने डॉन डॉट कॉम को बताया कि माना जाता है कि हमले को उग्रवादियों ने एफसी चेक पोस्ट को निशाना बनाने के लिए किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *