Breaking News

पंजाब में बेअदबी पर 2 दिन में 2 हत्याएं, अमृतसर के बाद कपूरथला में आरोपी को पीट-पीट कर मार डाला- माहौल तनावपूर्ण

अमृतसर के श्री दरबार साहिब में शनिवार को बेअदबी के आरोपी की हत्या के बाद रविवार को कपूरथला में भी बेअदबी का मामला सामने आया। कपूरथला में भी आरोपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। कपूरथला के गांव निजामपुर पुलिस चौकी के सामने स्थित गुरुद्वारा साहिब में लगे निशान साहिब की रविवार तड़के 4 बजे बेदअबी की कोशिश हुई। गुरुद्वारा साहिब में नितनेम करने पहुंची संगत ने एक व्यक्ति को बेदअबी करते हुए देखा तथा उसे पकड़ कर उसकी पिटाई शुरू कर दी।

 

पुलिस ने सिख जत्थेबंदियों के चंगुल से व्यक्ति को छुड़ाकर एक कमरे में बंद कर दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने खिड़की तोड़कर पुलिस के सामने ही आरोपी को पीटकर मार डाला। वहीं तनाव बढ़ते देख पुलिस ने हवाई फायरिंग की। वहीं इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

 

संगत ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने बताया था कि उनकी 9 लोगों की टीम दिल्ली से आई है। युवक ने कहा कि उसकी बहन भी बेअदबी करने के लिए आई हुई है लेकिन वह न तो अपना नाम और न ही अपनी बहन का नाम बता रहा था। गांव की संगत की तरफ से युवक से खूब मार पीट की गई और बाद में प्यार से भी पूछने की कोशिश की गई है। युवक ने बताया था उसे शिवा नामक आदमी ने भेजा है।

 

बता दें कि इससे पहले अमृतसर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने पर शनिवार को श्री हरमंदिर साहिब में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। देर रात तक युवक की पहचान नहीं हो पाई। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दावा किया था कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी देख लोग भड़क गए थे। इसी कारण संगत में रोष था। वहीं हालात को नियंत्रित करने के लिए श्री हरमंदिर साहिब के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने मामले की गहन जांच के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *