Breaking News

नीतीश कुमार को लालू यादव का जवाब- ‘ह​म क्यों तुम्हें गोली मारेंगे, तुम खुद मर जाओगे’

बिहार में उपचुनाव (Bihar Bypolls) के चलते फिर से चुनावी रंग चढ़ा हुआ है और इस बीच सूबे की राजनीति में लंबे वक्त के बाद लालू यादव की वापसी ने सियासी माहौल और गरमा दिया है। फिलहाल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू यादव की राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के साथ जंग छिड़ी हुई है। दोनों दिग्गजों के बीच जुबानी हमले हो रहे हैं। इसी कड़ी में नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए लालू यादव (Laly Yadav) ने बुधवार को तारापुर (Tarapur Rally) में चुनावी मंच से मुख्यमंत्री पर निशाना साधा।

तारापुर में आयोजित रैली में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, ‘हमने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार का विसर्जन हो रहा है, नीतीश बोलते हैं कि हमें गोली मार दे। ह​म क्यों तुम्हें गोली मारेंगे तुम खुद मर जाओगे।’

लालू यादव का यह बयान नीतीश कुमार की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा कि विसर्जन की बात छोड़िए लालू जी चाहें तो गोली ही मरवा दें। दरअसल, बिहार में उपचुनावों के बीच दोनों दिग्गज नेताओं के बीच जुबानी जंग की शुरुआत लालू यादव के बयान से ही हुई थी। दिल्ली से पटना लौटने के बाद लालू यादव ने नीतीश पर हमला बोला था। राजद प्रमुख ने कहा था कि वह बिहार की नीतीश सरकार का विसर्जन करने के लिए दिल्ली से बिहार आए हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर पलटवार किया और कहा कि, ‘विसर्जन की बात तो छोड़िए लालू जी चाहें, तो गोली ही मरवा दें।’ नीतीश ने कहा कि लालू जी चुनाव प्रचार के लिए जाएं, किसी ने रोका नहीं है। नीतीश ने लालू पर तंज कसते हुए कहा, ’15 साल तक इनको काम करने का मौका मिला, लेकिन बताएं कितने लोगों को रोजगार दिया। कुछ लोगों को काम से मतलब नहीं है, अंदर रहना है और वहीं से सबको फोन करना है। ऐसे लोगों का क्या है, जवाब तो दें। 15 साल में क्या किया?’

उल्लेखनीय है कि बिहार में 30 अक्टूबर को विधानसभा की दो सीटों कुशेश्वर स्थान और तारापुर पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा। इन दोनों सीटों के लिए राजद और जदयू के बीच मुख्य रूप से लड़ाई है। हालांकि यहां कांग्रेस और लोजपा के साथ तमाम पार्टियों ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *