Breaking News

नई Skoda Slavia की लॉन्च से पहले दिखी झलक, Maruti Ciaz को देगी टक्कर

चेक रिपब्लिक की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) ने पिछले महीने ही अपनी नई सेडान स्लाविआ (Slavia) को ग्लोबली पेश किया है। भारत में इस नई सेडान कार के ग्लोबल डेब्यू का कार्यक्रम हुआ था। हालांकि इसे अभी लॉन्च नहीं किया गया है। कंपनी 2022 में अपनी इस नई सेडान कार को मार्केट में लॉन्च करने वाली है। हाल ही में लॉन्चिंग से पहले इस कार की झलक देखने को मिली है। पुणे के पास पिंपरी-चिंचवाड़ में रोड टेस्टिंग के दौरान इस कार को देखा गया। दिलचस्प बात यह है कि इस कार को पूरी तरह से कैमोफ्लाज कवर से नहीं ढंका हुआ था।

skoda_slavia.jpg

लॉन्च होने के बाद किन गाड़ियों को देगी टक्कर?

नई Skoda Slavia भारत में लॉन्च होने के बाद मार्केट में मौजूद दूसरी मिड-साइज़ सेडान गाड़ियों को टक्कर देगी। इनमें Maruti Suzuki Ciaz, Honda City, Hyundai Verna और जल्द ही पेश होने वाली Volkswagen Virtus शामिल हैं।

एमिशन टेस्टिंग करते हुए देखा गया

हाल ही में देखी गई स्कोडा स्लाविआ को सड़क पर एमिशन (उत्सर्जन) टेस्टिंग करते हुए देखा गया। साथ ही इस सेडान कार को देखकर यह भी लगता है कि लॉन्चिंग से पहले यह कार अपनी टेस्टिंग की आखिरी स्टेज में है।

डिज़ाइन और फीचर्स

स्कोडा की नई सेडान कार इसके पिछले मॉडल्स Rapid और फर्स्ट जनरेशन Octavia से बड़ी है। साथ ही कंपनी ने इस नई सेडान को स्टाइलिश डिज़ाइन दी है। फीचर्स की बात करें, तो अब तक कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार नई स्लाविआ में शानदार फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और गियरबॉक्स

कंपनी इस नई सेडान कार को 1.0 लीटर और 1.5 लीटर के दो पेट्रोल इंजन ऑप्शंस के साथ लॉन्च करेगी। 1.0 लीटर इंजन से कार को 114bhp पावर और 178Nm टॉर्क मिलेगा। वहीं 1.5 लीटर इंजन से कार को 148bhp पावर और 250Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इस कार के 1.0 लीटर इंजन वैरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलेंगे। वहीं 1.5 लीटर इंजन वैरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स मिलेगा।

कितने रुपये करने पड़ सकते है खर्च?

कंपनी ने अब तक इस नई सेडान कार की ऑफिशियल कीमत का खुलासा नहीं किया है। पर एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार को खरीदने के लिए 10.49-17.59 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *