Breaking News

नंदीग्राम में ममता ने बोला- ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पावे जोड़ा फूल

पश्चिम बंगाल के चुनावी रण के दूसरे चरण में प्रचार प्रसार का आज अंतिम दिन है. बंगाल चुनाव की सबसे हॉट सीट बन चुकी नंदीग्राम में आज खुद ममता बनर्जी व्हीलचेयर पर बैठकर निकलीं (Mamta Slogan). एक तरफ गृह मंत्री अमित शाह नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के साथ रोड शो कर रहे हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा की अगुआई कर रही हैं.

इस दौरान ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में अलग अंदाज में वोट मांगा. नंदीग्राम के सोनाचूरा में पदयात्रा के दौरान सीएम ने कहा कि मतदान के दौरान अपना वोट शांति के साथ डालिए. उन्होंने कहा (Mamta Slogan) कि ध्यान में रखिए, कूल कूल तृणमूल, ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पावे जोड़ा फूल.

नंदीग्राम सीट पर इस बार ममता बनर्जी बनाम शुभेंदु अधिकारी की जंग हैं. ममता बनर्जी लगातार अपनी जनसभाओं में आरोप लगाती रही हैं कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कोई भी कदम उठा सकती है. वह यह भी कहती हैं कि बीजेपी बंगाल में बाहर से गुंडे लेकर आई है, ताकि वोटरों को डरा धमकाकर उन्‍हें अपने पाले में किया जा सके.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटे हैं. इसमें से ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पास 211 विधायक हैं. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 32 तो भारतीय जनता पार्टी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटों की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *