Breaking News

दोस्तों के साथ रोड़ ट्रिप को बनाना चाहते हैं रोमांचक, तो इन बातों का रखें ध्यान

आज के समय में दोस्तों के साथ एक लंबा रोड़ ट्रिप हमेशा से ही रोमांचक होता है. इस समय गर्मी अपने पीक पर है लोग इससे बचने के लिए पहाड़ों पर अपने दोस्तों के साथ रोड़ ट्रिप पर निकल रहे हैं. अगर आप अकेला या फिर दोस्तों के साथ किसी जगह की रोड ट्रिप पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखना बेहद आवश्यक है. ध्यान रहे कि बिना किसी प्लान के आपका रोड ट्रिप खतरनाक हो सकता है.

दरअसल कई बार हम लोग अपनी छुट्टियों को एंजॉय करने के लिए काफी एक्साइटेड हो जाते हैं और जल्दबाजी कई आवश्यक चीजों को अपने साथ ले जाना भूल जाते हैं. जिससे हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आफ इपनी रोड़ ट्रिप को शानदार तरह से एंजॉ करना चाहते हैं, तो हम एक लिस्ट आपके लिए लेकर आए हैं, जिससे आपको काफी मदद मिलने वाली है.

गैजेट्स

रोड ट्रिप के दौरान के दैरान आपको सबसे पहले अपने छोटे-मोटे गैजेट्स की एक लिस्ट बनानी बेहद जरूरी है. जिसमें आप अपनी सुविधानुसार कई चीजों को जोड़ सकते हैं. इसमें सफर के दौरान तस्वीर लेने के लिए कैमरा, मोबाइल को चार्ज करने के लिए चार्जर, एकस्ट्रा बैटरी, रात में उजाला करने के लिए टॉर्च और इमरजेंसी लाइट और कार में हवा भरने के लिए मशीन और स्टेपनी जरूरी साथ रख लें.

फर्स्ट एड बॉक्स

अक्सर देखा जाता है कि हम अपने सफर के दौरान दवाओं को ज्यादा महस्व नहीं देते हैं. जिसके कारण कभी-कभी हमें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ती है. सफर के दौरान अक्सर देखा गया है कि लोगों को वॉमिट की शिकायत होने लगती है वहीं कई बार सर दर्द और बुखार की भी शिकायत होती है. वहीं एक्सीडेंट होने की कंडीशन में आपको अपने पास पहले से ही एक फर्स्ट एड बॉक्स रखना काफी जरूरी होता है.

आइस बॉक्स

ट्रिप के दौरान हमें खाने के साथ ही अपने पानी की व्यवस्था जरूर करनी चाहिए. इसके लिए हमें अपने साथ पानी की बोतलों को जरूर रखना चाहिए. ऐसा देखा गया है कि सफर के दौरान आम जगह से पानी पीने से भी लोग बिमार हो जाते हैं. इससे बचने के लिए हमें अपने साथ एक आइस बॉक्स साथ रखना चाहिए, जिसमें आवश्यकता के अनुसार हम पानी की पर्याप्त मात्रा को स्टोर कर सकें.

ईएलवी कार माउंट एडजस्टेबल फोन होल्डर

बदलते समय के साथ ही रोड ट्रिप का एक्सपीरियंस भी बदल रहा है. पहले के समय में लोगों को रोड ट्रिप पर निकलते समय अपने साथ नक्शा साथ रखना होता था. वहीं अब हम जीपीएस की मदद से कहीं भी आ और जा सकते हैं. इसके लिए रोड ट्रिप को आसान बनाने के हमें अपने साथ एक ईएलवी कार माउंट एडजस्टेबल फोन होल्डर रखना चाहिए. जिसे पर मोबाइल को लगाकर हम आसानी से अपने गंतव्य त पहुंच सकते हैं.

म्यूजिक प्लेयर

दोस्तों के साथ रोड ट्रिप म्यूजिक के बिना अधूरा माना गया है. इसके लिए हमें अपने साथ एक पोर्टेबल म्यूजिक प्लेयर साथ रखना चाहिए. जिस पर सफर के दौरान अपने पसंदीदा म्यूजिक को प्ले कर बजा सकते हैं. और सफर का मजा ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *