Breaking News

देवगुराडिया के बाईपास पर मूर्ति टूटी मिली तो गुस्साए लोग, चक्काजाम की कोशिश

देवगुराडिय़ा (devgudadia) बायपास (bypass) के पास भैरव (behrav) मंदिर (temple) में हुई तोडफ़ोड़ और मूर्ति को खंडित किए जाने की घटना के बाद हिंदू संगठन आक्रोशित हो गए और चक्काजाम करने की कोशिश भी की। बताया जाता है कि आज सुबह मंदिर में कुछ लोगों ने हलचल देखी तो मालूम पड़ा कि तीन लोग मूर्ति को खंडित कर रहे हैं। लोगों ने हंगामा मचाया तो वहां मौजूद भीड़ ने एक युवक को पकड़ लिया, जो तोडफ़ोड़ में शामिल था, वही दो युवक भाग गए। उत्तेजित भीड़ ने पकड़ाए युवक की बुरी तरह पिटाई की।

घटना बड़ी लखानी फैक्ट्री के पास की बताई जा रही है, जहां भैरव बाबा का मंदिर (temple) है। यह मंदिर 1998 से बना हुआ है। आज सुबह कुछ दूधवाले देवगुराडिय़ा (Devgudadia, Indore) की ओर से शहर में आ रहे थे, तब उन्हें मंदिर में कुछ हलचल दिखाई दी। उन्होंने देखा तो तीन युवक मंदिर में तोडफ़ोड़ कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के लोग भी आ गए और एक युवक को पकड़ लिया। तब तक उसने मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय पार्षद मनीष मामा सहित हिंदू संगठन के लोग भी बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंचने लगे और चक्काजाम करने का प्रयास किया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस डेढ़ घंटे तक नहीं पहुंची, लेकिन जब मामला उग्र हुआ, तब पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर चक्काजाम करने से रोका। लोगों का आरोप है कि पुलिस डेढ़ घंटे बाद वहां पहुंची, तब तक 2 लोग भाग गए थे। पकड़े गए युवक से पूछा तो वह पुलिस के सामने उलजुलूल बोलने लगा। बताया जा रहा है कि वह वर्ग विशेष का है। पुलिस उसकी जानकारी निकाल रही है कि वास्तव में उसका क्या उद्देश्य था। पार्षद मनीष मामा ने चेतावनी दी कि भैरव अष्टमी आने वाली है और यह जानबूझकर किया गया कृत्य है। पुलिस अगर 2 दिन में आरोपियों को नहीं पकड़ेगी तो वे मंदिर के बाहर धरना देंगे।

थाने में पूछताछ
घटना के बाद जो युवक पुलिस की गिरफ्त में आया, उसका पहले तो मेडिकल कराया गया। उसके साथ ही अलग-अलग थानों के पुलिस के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। हालांकि वह कभी खुद को हिन्दू बता रहा है तो कभी कनफ्यूज हो रहा है, उसके हाथ में एक टेटू भी बना हुआ, जिसमें उसके हिन्दू नहीं होने की जानकारी लग रही है। पुलिस उसके बारे में जानकारी निकालने का प्रयास कर रही है।

पकड़ाया युवक विक्षिप्त नजर आया
पकड़े गए युवक से पूछा तो वह पुलिस के सामने उलजुलूल बोलने लगा। बताया जा रहा है कि वह वर्ग विशेष का है। पुलिस उसकी जानकारी निकाल रही है कि वास्तव में उसका क्या उद्देश्य था। उधर पुलिस उसके साथ के दो अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है। साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं यह कृत्य जानबूझकर किसी षडयंत्र के तहत साम्प्रदायिक सौहाद्र्र बिगाडऩे के लिए तो नहीं किया गया। पुलिस सीसीटीवी कैमरे भी खंगालेगी और हर बिन्दुओं पर जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *