Breaking News

दुनिया के बाद अब भारत में भी दिखा रहस्यमय मोनोलिथ, पार्क के माली ने दिया चौकाने वाला बयान

दुनिया के 30 अलग-अलग शहरों में दिखाई देने के बाद अब मोनोलिथ भारत में भी आ चुका है. यह स्ट्रक्चर अहमदाबाद के थलतेज इलाके में स्थित सिम्फनी पार्क में लगा है. इसे मिस्ट्री मोनोलिथ भी कहा जाता है. मोनोलिथ एक स्टील का स्ट्रक्चर है. इसकी ऊंचाई 6 फीट से ज्यादा है. हालांकि, इसे जमीन में गाड़ने के कोई निशान नहीं दिख रहे हैं. दिलचस्प बात ये हे कि यहां काम करने वाले माली को इसके बारे में कुछ नहीं पता. माली आसाराम बताते हैं कि वो एक साल से यहां काम कर रहे हैं. आसाराम का कहना है कि जब वो यहां से शाम को अपने घर गए तब पार्क में यह स्ट्रक्चर नहीं था. सुबह वापस ड्यूटी पर आए तो ये स्टील का स्ट्रचर यहां पर दिखा. फिर उन्होंने गार्डन मैनेजर को इसकी जानकारी दी. अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह मोनोलिथ कहां से आया.


त्रिकोण स्टील के स्ट्रक्चर के ऊपर कुछ नंबर भी लिखे गए हैं. पार्क में आने वाले लोग इसे काफी उत्सुकता से देख रहे हैं. इसके साथ तस्वीरें भी खिंचवा रहे हैं. इस स्टील के मोनोलिथ के एकदम ऊपर एक सिम्बल भी बना हुआ है. मोनोलिथ को लेकर कई लोग इसे मिस्ट्री स्टोन के नाम से भी जानते हैं. अब तक ये विश्व के करीब 30 देशों में दिख चुका है. सबसे पहले ये अमेरिका के उटाह में दिखाई दिया था. इसके बाद रोमानिया, फ्रांस, पोलैंड, यूके और कोलंबिया में दिखाई दिया था. भारत में ये पहली बार दिखा है. इसे लेकर दुनिया भर में अलग-अलग थ्योरीज हैं. कुछ लोग इसे एलियन का काम भी बताते हैं.

दिलचस्प बात ये है कि जिस पार्क में ये दिखा है उसे अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन और सिम्फनी कंपनी ने मिलकर पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप में बनाया था. लेकिन यह मोनोलिथ कहां से आया इसकी जानकारी न तो कॉर्पोरेशन के अधिकारियों को है, न ही सिम्फनी कंपनी के लोगों को इसके बारे में कुछ पता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *