Breaking News

दिल्ली- NCR सहित इन राज्यों में अगले 2 से 3 घंटे में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की ये भविष्यवाणी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) द्वारा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली- NCR और उससे सटे राज्यों में अगले 2 से 3 घंटे के दौरान मध्यम से हल्की बारिश की संभावना बताई गई है. इस दौरान आंधी के साथ बिजली गिरने का भी पूर्वानुमान जताया गया है. विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, कंझावला, रोहिणी, बादिली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, दिलशाद गार्डन में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं चलने के साथ बिजली गिरने का भी अनुमान बताया गया.

weather barish

हरियाणा, राजस्थान और यूपी में भी होगी बारिश

राजधानी के साथ लगते यूपी के ग्रेटर नोएडा, मेरठ, पिलखुआ, हापुड, खेकड़ा, मोदीनगर, बड़ौत, बागपत, गढ़मुक्तेश्वर, खतौली, सकौती टांडा, अलीगढ़ और अनूपशहर के साथ- साथ हरियाणा के गुरुग्राम, मानेसर, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नारनौल में मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं, यूपी से लगते राजस्थान के इलाकों में भी अगले 3 घंटे के दौरान बरसात देखने को मिल सकती है.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस समय देश में दो चक्रवाती सरकुलेशन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के चलते हरियाणा, एनसीआर- दिल्ली के साथ कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. राजधानी में 25 जुलाई को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना बनी हुई है. शुक्रवार को तेज, शनिवार को मध्यम और रविवार को हल्की बारिश के आसार बताए गए हैं.

सोमवार को हल्की बारिश के बाद मंगलवार को फिर तेज बारिश की संभावना बताई गई है. विभाग द्वारा आज 24 जुलाई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.