Breaking News

दिल्ली में बेकाबू हो रहा कोरोना, क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन?

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से हालात संजीदा होते जा रहे हैं। हर दिन कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। बहरहाल, भले ही कोरोना के मामले आसमान छू रहे हो, मगर माहौल खौफजदा नजर नहीं आ रहा है, लेकिन एक सवाल लगातार लोगों के जेहन में उठ रहा है कि क्या लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों से क्या दिल्ली में फिर लॉकडाउन लगेगा?  क्या फिर से गुलजार होती गलियां अब सुनसान हो जाएंगी?

क्या फिर पुलिसकर्मियों का पहरा वीरान सड़कों पर मुस्तैद होता दिखेगा?  तो अब इन सभी सवालोंं का जवाब देने के लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने मोर्चा संभालते हुए साफ कर दिया है कि हां.. बेशक.. राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं या फिर यूं कहे कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर  अपने चरम पर पहुंच चुकी है, मगर राजधानी दिल्ली  में अब लॉकडाउन नहीं लगेगा तो अब जिनके मन में यह सवाल कौंध रहा कि क्या फिर से लॉकडाउन का मंजर  हमें नसीब होगा तो वे सभी लोग यह जान  ले।  हालात  फिलहाल, जस के तस ही बने रहेंगे बस एहतियातों का सिलसिला संजीदा हो जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि बेशक कोरोना के मामले बढ़ रहे हो, लेकिन आर्थिक मोर्चों पर दुरूह हो रहे हालातों को भी दुरूस्त करना है, लिहाजा हमें एहतियातन बरतते हुए आर्थिक मोर्चों को सबल करने के लिए काम करना होगा।  उधर , राजधानी दिल्ली में कोरोना के चलते संजीदा हो रहे हालातों के् मद्देनजर गत रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री ने बैठक भी बुलाई, जिसमें उन्होंने कई मसलों को लेकर फैसले सुनाए हैं। दिल्ली में कोविड मरीजों के लिए बेड का अभाव न हो जाए। इस दिशा में उचित कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि गत रविवार को भी दिल्ली में कोरोना के मामले 3 हजार से भी अधिक  दिखे हैं। बहरहाल, हालात की गंभीरता को मद्देंजर रखते हुए सरकार लगातार मुस्तैद नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *