Breaking News

दिल्ली पहुंचे CM नीतीश कुमार, जातीय जनगणना के मुद्दे पर आज पीएम मोदी से मिलेंगे

जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर कर अपनी बात रखेगा. पटना में पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने कहा, ‘सोमवार सुबह 11 बजे मेरे साथ और 10 लोगों को दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलना है.

नीतीश कुमार ने बताया कि कुछ लोग दिल्ली पहुंच चुके हैं और कुछ लोग आज पहुंचेंगे. हमलोग शुरू से ही जातीय जनगणना (caste based census) को लेकर अपनी बात कह रहे हैं. बिहार ही नहीं पूरे देश में लोग इसके बारे में सोचते हैं. इसी दृष्टिकोण को लेकर कल हमलोग अपनी बात रखेंगे.’ नीतीश से 2021 में जातीय जनगणना को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी से होने वाली मुलाकात पर सवाल किया गया था.

कल्‍याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनसे हमारा पुराना संबंध रहा है

बीजेपी के दिग्गज नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर नीतीश ने कहा, ‘उनसे हमारा पुराना संबंध रहा है. कल उनके निधन की सूचना मिलते ही हमने शोक प्रकट किया. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और कल उनका निधन हो गया. यह दुखद है, हम उनके प्रति श्रद्धांजलि प्रकट करते हैं.’

सभी को रक्षा बंधन की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे सभी लोग एक दूसरे की रक्षा करते हैं, भाई, बहन की रक्षा करते हैं, उसी प्रकार सभी को वृक्षों की भी रक्षा करनी चाहिये. इसी उद्देश्य से 13 अगस्त 2012 को रक्षा-बंधन के दिन मुख्यमंत्री ने ‘वृक्ष सुरक्षा दिवस’ का शुभारंभ किया था. इसका उद्देश्य है कि पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरुक करना और अधिक-से-अधिक पौधारोपण और वृक्ष संरक्षण है.