Breaking News

उत्तराखंड में कर्नल कोठियाल हो सकते हैं आप का CM चेहरा, सिसोदिया ने किया इशारा

 दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज रुड़की में एक बार फिर से रिटा. कर्नल कोठियाल की सीएम पद की दावेदारी की ओर इशारा किया. उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड की जनता कैसा मुख्यमंत्री चाहती है, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला या फिर रिटा. कर्नल अजय कोठियाल जैसे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने वाले मुख्यमंत्री? ये सवाल उत्तराखंड की जनता से करने के लिए वे यहां आये हैं.

मनीष सिसोदिया के इस सवाल के बाद एक बार फिर साबित हो गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में रिटा. कर्नल कोठियाल आप की ओर से सीएम कैंडिडेट हो सकते हैं. आप नेता एवं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा पिछले चार साल में भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री बदले, जिसमें पहले, दूसरे मुख्यमंत्री पूरी तरह विफल साबित हुए. वहीं तीसरे मुख्यमंत्री धामी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह चोरी करने वालों पर कोई लगाम नहीं लगाएंगे. उन्होंने लोगों के बीच जाकर सवाल किया कि वह कैसा मुख्यमंत्री चाहते हैं, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला या फिर कर्नल अजय कोठियाल जैसा भ्रष्टाचार पर रोक लगाने वाला मुख्यमंत्री?

हालांकि उन्होंने इस बात को टाल दिया कि क्या आप कर्नल कोठियाल को मुख्यमंत्री के रूप में पेश करके चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा अभी यह सवाल वे जनता से पूछ रहे हैं. अगर जनता कहेगी तो ऐसा किया जा सकता है. उन्होंने कहा प्रदेश की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बहुत खराब हैं. इसके लिए आज तक किसी भी सरकार ने कार्य नहीं किया. 2016 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए नेताओं के आप में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कोई भी क्रिमिनल व्यक्ति आप का सदस्य नहीं होगा. प्रदेश में पलायन रोके जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में ऐसी योजनाएं लाएंगे जिससे पलायन तो रुकेगा ही बल्कि अन्य प्रदेशों से लोग भी यहां आएंगे.

बता दें आज मनीष सिसोदिया उत्तराखंड दौरे पर रहे. उत्तराखंड के प्रवेश द्वार नारसन बॉर्डर पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद वे रुड़की में जीवनदीप आश्रम के श्री शतचण्डी महायज्ञ में शामिल हुए. धार्मिक कार्यक्रम के बाद उन्होंने एक निजी होटल में प्रेस को सम्बोधित किया.