Breaking News

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का पूरा दिन ‘इबादत’ में गुजर रहा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ सालों में शानदार खेल दिखाया है। अपनी फिटनेस को बेहतर करते हुए उन्होंने 2019 के विश्व कप में जगह बनाई और अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचा। न्यूजीलैंड के दौरे से वापस लौटने के बाद से वो लॉकडाउन की वजह अपने गांव में हैं।

शमी लॉकडाउन के दौरान अपना अधिकांश समय बागवानी में बिता रहे हैं। रोजा रखने के साथ ही फिटनेस पर भी पूरा ध्यान है। बागवानी, इबादत व कसरत के बीच उनका दिन गुजर रहा है। न्यूजीलैंड दौरे से वापस लौटने के बाद शमी अपने गांव सहसपुर अलीनगर में हैं।

क्रिकेट के मैदान में दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन की राह दिखाने वाले तेज गेंदबाज शमी लॉकडाउन में अपने फॉर्म हाउस पर वक्त गुजार रहे हैं। इस दौरान वो अपनी फिटनेस पर तो ध्यान दे ही रहे हैं साथ ही अपने छोटे भाई को फिर दौड़ लगवा रहे हैं।

उन्होंने बताया “स्टेडियम नहीं जा रहे हैं और वर्कआउट घर पर कर रहे हैं। रमजान के महीने में दिनचर्या में बदलाव आ गया है। उनका दिन इबादत, कसरत और बागवानी में गुजर रहा है। उनके साथ छोटे भाई क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी इन्हीं कार्यो में व्यस्त रहते हैं।”

उन्होंने बताया “रमजान के महीने में भी फिटनेस को लेकर गंभीर हैं तथा लगभग दो घंटे कसरत कर रहे हैं। रात को साथी खिलाडि़यों से लाइव चेट भी कर रहे हैं।”

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए जाने के बाद टू्र्नामेंट को अगली सूचना तक स्थगित करने का फैसला लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *