Breaking News

तिलक वर्मा ने तोड़ा ऋषभ पंत का बड़ा IPL रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन भी छूटे पीछे

चीन द्वारा पहले से रिपोर्ट न किए गए डेटाबेस से लीक सूची के मुताबिक चीन के शिनजियांग क्षेत्र में 10 हजार से अधिक उइगरों को कैद किया गया है। यह रिपोर्ट न्यूज एजेंसी एएफपी ने दी है। शिनजियांग क्षेत्र चीनी कम्युनिस्ट अधिकारियों द्वारा बारीकी से संरक्षित है वहां कई डिटेंशन सेंटर और जेलों का एक सीक्रेट नेटवर्क है। रिसचर्स का मानना है कि दस लाख से अधिक उइगर और अन्य अल्पसंख्यकों को वहां कैद करके रखा गया है।

लीक हुई सूची में क्या?
रिपोर्ट के मुताबिक लीक हुई सूची में हरेक कैदी का नाम, जन्मतिथि, जातीयता, आईडी कार्ड, आरोप, पता, सजा की अवधि और जेल के बारे में जानकारी है। यह 2014-18 तक के आंकड़ों को दिखाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘सामाजिक व्यवस्था को बाधित करने के लिए एक समूह को इकट्ठा करने’, ‘चरमपंथ को बढ़ावा देने’ और ‘मामला भड़काने’ सहित कई आरोपों के लिए सजा सुनाई गई है।

2019 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शॉ ने 353 रन बनाए थे और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर संजू सैमसन हैं, जिन्होंने 2014 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 13 मैचों में 339 रन बनाए थे। तिलक वर्मा की बात करें, तो उन्होंने पूरे सीजन में जबर्दस्त बल्लेबाजी की है। तिलक ने 12 मैचों में 40.89 की औसत और 132.85 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो पचासा भी निकले हैं। 61 उनका बेस्ट स्कोर रहा है, जबकि उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में कुल 27 चौके और 15 छक्के लगाए हैं। तिलक फिलहाल 19 साल के हैं।